राकेश टिकैत-सरकार कानून वापस ले बैठकर समझौता करे तभी किसान घर जायेंगे

  1. Home
  2. देश

राकेश टिकैत-सरकार कानून वापस ले बैठकर समझौता करे तभी किसान घर जायेंगे

राकेश टिकैत-सरकार कानून वापस ले बैठकर समझौता करे तभी किसान घर जायेंगे


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसान सम्मान निधि किसानो के खाते में भेजने के बाद किसानो की खूब तारीफ की और कहा कि देश के योगदान में किसानो का महत्वपूर्ण योगदान है। प्रधानमन्त्री के संबोधन पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि एक महीना हो गया है और किसान घर वापस नहीं जाएंगे  सरकार पहले बैठकर समझौता करे  और कानून वापस ले। राकेश टिकैत ने आगे कहा कि सरकार  “कृषि कानून पर बातचीत करने को तैयार हैं, लेकिन ये तो नहीं बोले कि हम कृषि कानून वापस ले लेंगे।  हम भी बात करने को तैयार हैं, लेकिन वो कंडीशन लगा रहे हैं कि वापस नहीं लेंगे। फिर इसका हल कैसे निकलेगा। उन्होंने कहा है कि इस मसले का हल तो प्रधानमंत्री और भारत सरकार को ही निकालना है, कोई विपक्ष या राहुल गांधी या किसी अन्य नेता को नहीं।
उन्होंने कहा कि “किसानों को कोई गुमराह नहीं कर रहा है, यहां सिर्फ किसान का मकसद है कि एमएसपी पर कानून बने और इन कृषि कानूनों को रद्द किया जाय।  टिकैत ने कहा कि “प्रधानमंत्री ने किसानों का नाम लिया है दिल्ली की सीमाओं पर किसान बैठे हैं, सभी के साथ बैठ कर इस मसले को सुलझाया जाए। 
दरअसल शुक्रवार को पीएम किसान सम्मान निधि (PM-KISAN) के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर देश के नौ करोड़ किसानों के खाते में 18 हजार करोड़ की सम्मान निधि ट्रांसफर की।  इसके साथ ही  पीएम मोदी ने विपक्ष पर राजनीतिक एजेंडा चलाने का आरोप लगाते हुए ताबड़तोड़ हमले भी किए।
प्रधानमंत्री ने विभिन्न केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थी छह किसानों के साथ संवाद किया।  वहीं उन्होंने कहा कि कृषि कानून को लेकर झूठ फैलाया जा रहा है, MSP और मंडी पर अफवाह फैलाया जा रहा है। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।