Raju Shrivastava: पंचतत्व में विलीन हुए राजू श्रीवास्तव, परिवार और फैंस ने नम आंखों से विदाई

  1. Home
  2. देश

Raju Shrivastava: पंचतत्व में विलीन हुए राजू श्रीवास्तव, परिवार और फैंस ने नम आंखों से विदाई

Raju Shrivastava: पंचतत्व में विलीन हुए राजू श्रीवास्तव, परिवार और फैंस ने नम आंखों से विदाई


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। कॉमेडी के बेताज बादशाह राजू श्रीवास्तव पंचतत्व में विलीन हो गए। 21 सितंबर को  दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में उन्होंने आखिरी सांस ली। 41 दिनों तक राजू ने जिंदगी और मौत के बीच बड़ी दिलेरी से जंग लड़ी पर वो हार गए। अपनी हर बात से देश को हंसाने वाले राजू अंत में सबकी आंखों में आंसू छोड़ गए।

10 अगस्त को आया था हार्ट अटैक

10 अगस्त को ट्रेडमिल पर दौड़ते हुए राजू को दिल का दौरा पड़ा जिसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया। राजू कोमा में थे डॉक्टर्स उन्हें बचाने का हर संभव प्रयास कर रहे थे और पूरा देश उनके जल्द स्वस्थ होने की दुआ कर रहा था। सोशल मीडिया से लेकर मंदिरों तक प्रार्थनाओं का सिलसिला शुरू हुआ।

वायरल हुई थी डेथ की फेक न्यूज

एम्स के डॉक्टर्स ने राजू को वेंटिलेटर पर रखा साथ ही उनकी एंजियोप्लास्टी भी की गई। 12 अगस्त को अमिताभ बच्चन ने राजू श्रीवास्तव के जल्द ठीक होने के लिए अपनी आवाज में एक वॉइस मैसेज भेजा। बेहोशी की हालत में राजू के परिवार ने उन्हें लगाता बिग बी की आवाज सुनाई। पर इसका भी कोई असर नहीं हुआ।

परिवार ने नहीं छोड़ी थी उम्मीद

13 अगस्त को सोशल मीडिया पर राजू की मौत की अफवाह वायरल होने लगी। कई लोगों ने तो उन्हें श्रद्धांजलि भी देनी शुरू कर दी। इसके बाद पहली बार 14 अगस्त को राजू की पत्नी ने ई-टाइम्स को दिए इंटरव्यू में बताया कि कॉमेडियन की हालत अब पहले से बेहतर हैं और उन्हें कुछ नहीं हुआ।

41 दिनों तक लड़ी मौत से जंग

इसके बाद कभी परिवार के लोगों से तो कभी उनके किसी दोस्त से खबर आती रही कि राजू श्रीवास्तव की सेहत में लगातार सुधार हो रहा है। लेकिन इन 41 दिनों में कभी भी राजू श्रीवास्तव का ऑक्सीजन सपोर्ट नहीं हटाया गया। 5 सितंबर को राजू के मुख्य सलाहकार अजीत सक्सेना ने बताया कि, 'राजू भैया के हाथ पैर हिलने लगे हैं। वो आंख खोलकर अपनी पत्नी शिखा श्रीवास्तव को देखते हैं और उनके हाथ को छूते हैं।' हालांकि परिवार ने कभी इसकी पुष्टि नहीं की।

पंचतत्व में विलीन हुए राजू श्रीवास्तव

इसी बीच खबर आई कि राजू को फिर से बुखार आया है उन्हें इंफेक्शन हो गया है। राजू को स्वस्थ होता देखने की उम्मीद भी टूट गई और 21 सितंबर को उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। पत्नी और परिवार इस खबर से बुरी तरह से टूट चुका है। शिखा श्रीवास्तव ने कहा कि अब उनके पास कहने के लिए कुछ नहीं बचा है उनके पति एक फाइटर थे। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।