राजा भैया की सपा मुखिया अखिलेश यादव को खुली चुनौती, जानें क्या

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. प्रतापगढ़

राजा भैया की सपा मुखिया अखिलेश यादव को खुली चुनौती, जानें क्या

राजा भैया की सपा मुखिया अखिलेश यादव को खुली चुनौती, जानें क्या


पब्लिक न्यूज़ डेस्क : उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ की कुंडा विधानसभा सीट पर तीन दशक से अपनी बादशाहत जमाने वाले निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को खुली चुनौती दे दी है। प्रतापगढ़ के कुंडा में 27 फरवरी को मतदान होना है।

कुंडा में शुक्रवार को प्रचार के अंतिम दिन एक सभा में राजा भैया के सब्र का बांध टूट गया। इस दौरान उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष बड़ी गलतफहमी में हैं कि वह सरकार बनाने जा रहे हैं। उनकी गलतफहमी 11 मार्च तक दूर हो जाएगी। इसके बाद उन्होंने अखिलेश यादव के कुंडा में कुंडी लगाने के बयान पर भी अपनी काफी तीखी प्रतिक्रिया दी। 

रघुराज प्रताप सिंह ने कहा कि किसी भी मंच से हमने अभी तक किसी के खिलाफ भी अभद्र भाषा का प्रयोग नहीं किया, लेकिन किसी में भी कोई बात को सहन करने की सीमा होती है। हम भी काफी दिन से सहन कर रहे थे, जब अखिलेश यादव ने प्रतापगढ़ की सभा में कहा था कि कुंडा में इस बार तो कुंडी लगवा देंगे। राजा भैया ने कहा कि कुंडा में रविवार को मतदान है और इसके परिणाम आने के बाद अखिलेश यादव को भी अहसास हो जाएगा। उनकी सारी गलतफहमी भी दूर हो जाएगी। राजा भैया ने इस दौरान कहा कि फिलहाल तो काई माई का लाल ऐसा नहीं है तो कि कुंडा में कुंडी लगा दे। कुंडा में कुंडी लगाने वाला कोई माई का लाल अभी तक तो पैदा नहीं हुआ है।

कुंडा से पहली बार अपनी पार्टी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक से चुनाव के मैदान में उतरे रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया ने प्रतापगढ़ के बाबा गंज से अपनी पार्टी के प्रत्याशी बाबा सरोज को भी उतारा है। बाबा सरोज भी रघुराज प्रताप सिंह के समर्थन से बीते दो बार से विधायक हैं।

कुंडा विधानसभा के बिहार बाजार में शुक्रवार को चुनावी सभा में उन्होंने कहा कि कुंडा में कुंडी लगाने वाला अब तक इस धरती पर कोई माई का लाल नहीं पैदा हुआ है। कुंडा को कुंडी बना देने की बात करने वाले सपा सुप्रीमों को गलतफहमी है कि उनकी सरकार बनने जा रही है। वह मुगालते में ना रहें। ने तो उत्तर प्रदेश में उनकी सरकार बनने जा रही है और ना ही वह बनने देंगे।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश ने गुरुवार को प्रतापगढ़ के कुंडा विधानसभा क्षेत्र के छेऊंगा व सदर के मंदाह में आयोजित जनसभा में राजा भैया का बिना नाम लिए जनता से कहा कि कुंडा में कुंडी लगा दो। उनके इस बयान के अगले ही दिन यानी शुक्रवार को पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया ने तगड़ा पलटवार किया। राजा भैया ने कहा कि हम तो अखिलेश यादव के इस बयान के बाद भी बहुत बर्दाश्त कर रहे थे, लेकिन बात सीमा के बाहर की है। अब तो उनको अपनी ताकत का अहसास कराना ही है। राजा भैया ने कहा कि अखिलेश यादव ने सोचा भी तो कुंडा में कुंडी लगाने के प्रयास उनकी सात पीढ़ी भी लगें तब भी कुंडा में ना तो कुंडी लगा पाएंगे और ना ही कुंडा को कुंडी बना पाएंगे। उनके बयान को वह वह बहुत दिन से बर्दाश्त कर रहे थे। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।