राहुल गांधी को नहीं मिली उस्मानिया यूनिवर्सिटी के कैंपस में दौरे की इजाजत, जानें वजह

  1. Home
  2. देश

राहुल गांधी को नहीं मिली उस्मानिया यूनिवर्सिटी के कैंपस में दौरे की इजाजत, जानें वजह

राहुल गांधी को नहीं मिली उस्मानिया यूनिवर्सिटी के कैंपस में दौरे की इजाजत, जानें वजह


पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  तेलंगाना की उस्मानिया यूनिवर्सिटी ने अपने परिसर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के कार्यक्रम को मंजूरी देने से इन्कार कर दिया है। यूनिवर्सिटी के कुलपति ने कहा कि राहुल गांधी को परिसर में छात्रों के साथ बातचीत की इजाजत नहीं दी जाएगी। बता दें राहुल गांधी को यूनिवर्सिटी के छात्रों बातचीत की मंजूरी देने को लेकर तेलंगाना हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी। हाईकोर्ट ने इस पर यूनिवर्सिटी को फैसला लेने को कहा था।

कुलपति रविंद्र यादव ने कहा, 'राहुल गांधी को विश्वविद्यालय परिसर में नहीं जाने देने का हमारा निर्णय समान होगा। उन्हें छात्रों के साथ बातचीत करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। हमने जो पहले निर्णय लिया था, वो कायम रहेगा।'

छात्रों की याचिका पर विचार करने के निर्देश

गौरतलब है कि यूनिवर्सिटी की तरफ से राहुल गांधी के कार्यक्रम को मंजूरी नहीं दिए जाने के बाद कुछ छात्रों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। याचिका में कुलपति को राहुल गांधी के कार्यक्रम की अनुमति देने का निर्देश देने की मांग की गई थी। याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने कुलपति से छात्रों की याचिका पर विचार करने और निर्णय लेने को कहा।

कानून व्यवस्था में समस्या का हवाला

कांग्रेस नेता मनवता राय के वकील करुणाकर रेड्डी ने कहा, 'हाईकोर्ट ने आदेश पारित किया है जिसमें कुलपति को कांग्रेस नेताओं द्वारा दायर की गई मांग पर विचार करने के लिए कहा गया है। उस्मानिया यूनिवर्सिटी की तरफ से प्रशासन ने एक आदेश पेश किया है। इसमें कहा गया है कि एनजीओएस चुनाव और पीजी और एमबीए की परीक्षाओं के चलते कानून व्यवस्था की समस्या हो सकती है। इसके अलावा, 2021 में विश्वविद्यालय के कार्यकारी वकील द्वारा परिसर के अंदर किसी भी राजनीतिक कार्यक्रम की अनुमति नहीं देने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया गया था। इसी वजह से राहुल गांधी के कार्यक्रम को अनुमति देने से इन्कार कर दिया गया।'

एनएसयूआई छात्रों का प्रदर्शन

राहुल गांधी को यूनिवर्सिटी परिसर में छात्रों से बातचीत की अनुमति ना देने पर राजनीति भी तेज है। इसके विरोध में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (NSUI) के सदस्यों ने यूनिवर्सिटी के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस ने प्रदर्शनकारी छात्रों को हिरासत में लिया है। तेलंगाना कांग्रेस के प्रमुख रेवंत रेड्डी ने कहा कि राहुल गांधी चंचलगुडा जेल में एनएसयूआई के सदस्यों से मिलेंगे। बता दें कि राहुल गांधी 6 और 7 मई को दो दिवसीय तेलंगाना दौरे पर रहेंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।