रायबरेली जिला अस्पताल की 5 घंटे बिजली गुल, आक्सीजन की कमी से तड़प कर 2 की मौत

रायबरेली जिला अस्पताल की 5 घंटे बिजली गुल, आक्सीजन की कमी से तड़प कर 2 की मौत

पब्लिक न्यूज़ डेस्क। रायबरेली में बीते मंगलवार की रात में जिला अस्पताल की करीब 5 घंटे बिजली कट गई। अस्पताल की बिजली कटने के बाद मरीज तड़पने लगे। वहीं पार्ट नंबर 3 में भर्ती 2 मरीजों मे ऑक्सीजन की कमी हो गई। मरीजों को ऑक्सीजन न मिलने के कारण तड़प&तड़प कर दम तोड़ दिया। दोनों मरीजों की मौत के बाद जिला अस्पताल के कर्मचारियों ने परिजनों को समझा-बुझाकर शव लेकर रात में ही रवाना कर दिया।

सुबह मामले की जानकारी होने पर जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव, नगर मजिस्ट्रेट पल्लवी मिश्रा, सदर एसडीएम राजीव शुक्ला के साथ सुबह 8:30 बजे पहुंच गईं। जिलाधिकारी ने वार्ड नंबर 3 में जाकर भारतीय मरीजों के पर्चा और रजिस्टर के साथ अन्य अभिलेखों को कब्जे में लेकर डॉक्टर सलीम से बयान दर्ज की। डॉक्टर के बयान संदिग्ध पाए जाने पर वार्ड की स्टाफ नर्स के भी अलग से बयान दर्ज किए गए।

वहीं निरीक्षण के दौरान डीएम के सामने वार्ड नंबर 3 में भर्ती मरीज और तीमारदारों ने अस्पताल की स्वास्थ सुविधाओं की पोल खोल कर रख दी। तीमारदारों का कहना था कि बीते मंगलवार की रात करीब 5 घंटे बिजली जिला अस्पताल नहीं आई और ना ही जनरेटर चलाया गया। इससे मरीज तड़पते रहे लेकिन अस्पताल प्रशासन की जिम्मेदार अधिकारी ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। शिकायत करने पर भी जिला अस्पताल की सीएमएस तीमारदारों से अभद्रता करती हैं।

पूरे मामले की जांच करने के बाद डीएम ने सभी अभिलेख के साथ अस्पताल के डॉक्टर और कर्मचारियों से अलग-अलग बयान दर्ज करना शुरू कर दिया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने सीएमएस को भी जमकर फटकार लगाई। वही ऑक्सीजन से मरने वाले 2 मरीज में एक अमेठी जनपद का फुरसतगंज थाना क्षेत्र के रहने वाला है तो दूसरा भदोखर थाना क्षेत्र का रहने वाला है। डीएम ने संबंधित अधिकारियों से परिजनों से वार्तालाप करने के निर्देश दिए।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।