राधा मोहन ने गोरखपुर से योगी की उम्मीदवारी का स्वागत किया

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गोरखपुर

राधा मोहन ने गोरखपुर से योगी की उम्मीदवारी का स्वागत किया

राधा मोहन ने गोरखपुर से योगी की उम्मीदवारी का स्वागत किया


पब्लिक न्यूज़ डेस्क

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर सीट से चुनाव लड़ेंगे। हालांकि इस घोषणा के बाद अब इस सीट से चार बार के मौजूदा विधायक राधा मोहन दास अग्रवाल का पत्ता कट गया है।  ऐसे में अब नजरें उनके प्रतिक्रिया पर टिकी है। शनिवार को सीएम योगी की गोरखपुर से उम्‍मीदवारी का स्‍वागत करते हुए कहा, 'हम भाजपा के कार्यकर्ता हैं। पार्टी के निर्णय का स्वागत करते हैं।'

वहीं, टिकट कटने के एक दिन पहले उन्होंने कहा था कि अगर उनकी जगह किसी और को टिकट मिलता है तो उन्हें चिंता नहीं है। चार बार के विधायक ने कहा, 'मैं कभी भी राजनीति छोड़ने को तैयार हूं।' वहीं, राजनीतिक लाभ के लिए दलबदल पर अग्रवाल ने कहा, 'दूसरे राजनीतिक खेमे में जाने से बुरा कोई काम नहीं हो सकता।'

गौरतलब है कि गोरखपुर सदर विधानसभा सीट पर पिछले 33 सालों से बीजेपी का कब्‍जा  है।  इन 33 सालों में कुल आठ चुनाव हुए जिनमें से सात बार बीजेपी और एक बार हिन्‍दू महासभा (योगी आदित्‍यनाथ के समर्थन से) के उम्‍मीदवार ने जीत हासिल की।  वर्ष 2002 में इस सीट से डा। राधा मोहन दास अग्रवाल हिन्‍दू महासभा के बैनर तले जीते लेकिन जीतने के बाद ही वह बीजेपी में शामिल हो गए।  और वह तब से ही लगातार इस सीट से जीतते आ रहे हैं।  

राधा मोहन दास अग्रवाल पेशे से डॉक्टर हैं, उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) से एमबीबीएस एमडी की पढ़ाई की।  उसके बाद पांच साल बीएचयू में प्रोफेसर भी रहे।  उसके बाद राधा मोहन दास  नौकरी छोड़कर गोरखपुर आ गए और पहली बार में ही साल 2002 में विधायक बने।  

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।