Protest In BHU : बीएचयू सेंट्रल आफ‍िस में छात्रों ने किया तोड़फोड़, कुलपति का वाहन घेर किया प्रदर्शन

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. वाराणसी

Protest In BHU : बीएचयू सेंट्रल आफ‍िस में छात्रों ने किया तोड़फोड़, कुलपति का वाहन घेर किया प्रदर्शन

Protest In BHU : बीएचयू सेंट्रल आफ‍िस में छात्रों ने किया तोड़फोड़, कुलपति का वाहन घेर किया प्रदर्शन


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। सेंट्रल ऑफिस बीएचयू में बुधवार की दोपहर छात्रों ने फीस वृद्धि में प्रदर्शन के दौरान तोड़फोड़ शुरू कर दिया तो परिसर में गहमागहमी का माहौल हो गया। बीएचयू में अपनी मांगों के समर्थन में छात्र आंदोलित चल रहे हैं। इस मामले में बुधवार की दोपहर छात्र प्रदर्शन करने के दौरान उग्र हो गए और वहां रखे गमलों में तोड़फोड़ करने के साथ ही विवाद भी किया। 

बुधवार की दोपहर करीब दो बजे फीस वृद्धि के लिए विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्र उग्र हो गए और धरना प्रदर्शन के दौरान सेंट्रल आफ‍िस में तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया। वहीं धरना दे रहे छात्रों ने तोड़फोड़ के दौरान कुलपति के वाहन का घेराव भी किया। इस दौरान परिसर में जहां गहमागहमी शुरू हो गई वहीं दूसरी ओर प्रशासनिक अधिकारी उग्र छात्रों को समझाने बुझाने का प्रयास करते रहे। 

काशी हिंदू विश्विद्यालय में शुल्क वृद्धि के विरोध में धरना दे रहे छात्र दोपहर बाद अचानक उग्र हो गए। उन्होंने केंद्रीय कार्यालय के परिसर में लगे गमले तोड़ डाले और पौधों को उखाड़ कर फेंक दिया। इसके बाद उन्होंने कुलपति की कार का घेराव कर नारेबाजी भी की। रोकने आए सुरक्षा कर्मियों से धक्कामुक्की भी की। छात्र बढ़ी फीस को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। छात्रों का कहना है कि अचानक 400 रुपए फीस वृद्धि का फैसला छात्रों के लिए जयादा है। उनका कहना है कि आज 400 रुपए कम लग रहे हैं, मगर ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि आने वाले समय में यह शुल्क वृद्धि 10 हजार रुपए तक की जा सकती है।

शुल्क वृद्धि के विरोध में छात्रों ने बीते 28 मार्च को भी धरना प्रदर्शन कर आंदोलन की चेतावनी दी थी। विश्वविद्यालय प्रशासन को शुल्क वृद्धि वापस लेने की मांग को लेकर ज्ञापन भी सौंपा था। इस पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने उन्हें दो अप्रैल तक कोई निर्णय लेकर बताने का आश्वासन दिया था। आज छह अप्रैल तक जब विश्वविद्यालय प्रशासन ने अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया तो छात्रों ने क्षुब्ध होकर केंद्रीय कार्यालय पर धरना शुरू कर दिया। उनका कहना है कि जब तक शुल्क वृद्धि वापस नहीं ली जाएगी, तब तक आंदोलन चलता रहेगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।