उदयपुर हत्याकांड  के बाद यूपी में जुलूसों पर रोक, जुमे की नमाज से पहले योगी सरकार ने भेजा अलर्ट

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

उदयपुर हत्याकांड  के बाद यूपी में जुलूसों पर रोक, जुमे की नमाज से पहले योगी सरकार ने भेजा अलर्ट

उदयपुर हत्याकांड  के बाद यूपी में जुलूसों पर रोक, जुमे की नमाज से पहले योगी सरकार ने भेजा अलर्ट



पब्लिक न्यूज़ डेस्क:   योगी आदित्यनाथ सरकार ने उदयपुर की घटना के कारण राज्य में जुलूस और किसी भी तरह के विरोध प्रदर्शन पर रोक लगा दी है। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) डीएस चौहान ने कहा कि राज्य भर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है और भड़काऊ टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अतिरिक्त डीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि इस मुद्दे पर किसी भी धार्मिक या राजनीतिक समारोह के लिए अनुमति की आवश्यकता होगी। प्रशांत कुमार ने कहा कि पुलिस मुख्यालय के साथ-साथ जिला स्तर पर भी सोशल मीडिया पोस्ट पर नजर रखे हुए है। उन्होंने कहा कि हम खुफिया जानकारी और धमकियों को साझा करने के लिए केंद्र और राज्य की एजेंसियों के संपर्क में हैं और प्रमुख विवरणों का आदान-प्रदान किया जा रहा है।

एडीजी ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने सामाजिक सौहार्द बनाए रखने के लिए धर्मगुरुओं से भी बातचीत की है। जिला पुलिस प्रमुखों ने नागरिकों से अपील की है कि वे न तो सोशल मीडिया पर कोई टिप्पणी पोस्ट करें और न ही उदयपुर हत्या से संबंधित कोई वीडियो साझा करें। गौरतलब है कि कांवड़ यात्रा जुलाई के मध्य में शुरू होने वाली है और एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आयोजन से पहले स्थिति की समीक्षा की जाएगी।

वहीं कल जुमे की नमाज से पहले यूपी में पुलिस और प्रशासन सतर्क है। जुमे पर नमाज के बाद हुई हिंसा को देखते हुए पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है। जुमे से पहले मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। संवेदनशीत इलाकों में ड्रोन से निगरानी की जा रही है और नमाज के समय पर पुलिस तैनाती बढ़ाई जा रही है। वहीं धर्मगुरुओं से मिलकर शांति बनाए रखने की अपील की है और मस्जिदों से भी शांति बनाने की अनाउंसमेंट करवाई जा रही है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।