चित्रकूट : बगैर अनुमति नही निकलेगा जुलूस: डीएम

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

चित्रकूट : बगैर अनुमति नही निकलेगा जुलूस: डीएम

चित्रकूट : बगैर अनुमति नही निकलेगा जुलूस: डीएम


संवाददाता विवेक मिश्रा 

चित्रकूट

ईद के त्योहार को देखते हुए जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों व धर्मगुरुओं के साथ बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में डीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि गर्मी का महीना है। त्योहार को देखते हुए बिजली और पानी का विशेष ध्यान रखा जाए त्योहार के दिन बिजली गुल न हो इसका भी ध्यान रखे।  

बुधवार को डीएम ने बैठक में मौजदू अधिकारियों व धर्मगुरुओ से कहा कि जो भी त्यौहार हम सभी के जीवन का हर्ष और उल्लास से भर देते हैं और हम सभी के जीवन में नवीनता और उमंगता का संचार करते हैं।उन्होंने कहा कि सुविधाएं जो भी हो होगी उन्हें दिया जाएगा। साथ ही जो कठिनाई होगी उसका समाधान भी होगा। उन्होंने नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी को निर्देशित किया कि साफ सफाई की व्यवस्था समुचित होनी चाहिए। उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किए की बिजली की व्यवस्था होनी चाहिए। उन्होंने कहा जो हमारे पास  संसाधन उपलब्ध है उसमें अच्छा से अच्छा कर सकते हैं हम एक अच्छा माहौल दे सकते हैं उसका लाभ दें उन्होंने कहा जहां भीड़ भाड़ वाली बस्तियां हैं वहां पर साफ सफाई होनी चाहिए उन्होंने कहा कि परिक्रमा मार्ग में जो पेयजल की समस्या थी उसकी भी व्यवस्था की जा रही है उन्होंने कहा कुछ एरिया है वहां पर कुछ मैनेज किया जाएगा। कहा कि काली देवी चौराहा के पास बिजली के तार लटक रहे हैं उसमें सुधार किया जाए। बिजली विभाग  एक टीम बनाकर आप लोग बिजली का कार्य देखें। उन्होंने यह भी कहा कि अलविदा की नमाज में विशेष रूप से साफ सफाई होनी चाहिए। उन्होंने पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर शीतला प्रसाद पांडेय  को निर्देश दिए कि आप अपने प्रभारी निरीक्षक कोतवाली कर्वी के माध्यम से सूअर पालकों को बुलाकर उनके रखरखाव के बारे में बताएं कि आप अपने सूअर को सुवर बाडो में ही रखें बाहर न घूमने दे। जिलाधिकारी ने जिला राज पंचायत अधिकारी को निर्देश दिए कि गांव में भी साफ सफाई होनी चाहिए मानिकपुर, राजापुर आदि जगहों पर साफ सफाई, बिजली, पानी आदि की व्यवस्था होनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा  कि निर्धारित स्थलों पर  भी हो। उन्होंने कहा की यात्रा, जुलूस आदि बिना अनुमति के न निकाले। पारंपरिक रूप से अनुमति लेकर ही कार्य करें। 

पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा ने कहा कि  कोई जुलूस निकलता है तो उसकी परमिशन पहले ले लिया जाए। अगर कोई गलत कार्य करता है तो उस पर कड़ी कार्रवाई होगी उन्होंने कहा सड़क सुरक्षा सप्ताह चल रहा है। उन्होंने कहा कि यहां लोग अबैध अतिक्रमण किए हुए हैं सड़क पर गाड़ियां खड़ी थी ऐसा नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो अबैध अतिक्रमण किये है उन पर कठोर कार्यवाही की जाएगी।रमजान का महीना है उसको देखते हुए भीड़- भाड़ होती है तो आने जाने वालों को समस्या होती है। कहा कि हमें त्यौहार को सकुशल संपन्न कराना यह सबका दायित्व है। उन्होंने कहा कि कोई भी अराजक तत्व अगर सोशल मीडिया पर त्यौहार का माहौल बिगाड़ने एवं अफवाह फैलाएगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

इस दौरान बैठक में उप जिला अधिकारी कर्वी पूजा यादव, क्षेत्राधिकारी नगर शीतला प्रसाद पांडेय, जिला पंचायत राज अधिकारी  तुलसीराम, भारत मंदिर दिगंबर अखाड़ा के महंत दिब्य जीवनदास, महंत रामजन्म दास जी, श्रवण कुमार, गायत्री प्रज्ञा पीठ, महंत मोहित दास जी, अशरफ खान, काजी सरफराज अहमद, मोहम्मद रईस, मोहम्मद यूसुफ, अब्दुल जलील सिद्धी, मोहम्मद साबिर, हबीब खान आदि संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।