प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी प्रयागराज में बोले- चारों चरणों में बीजेपी को जनता का आशीर्वाद मिला

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. प्रयागराज

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी प्रयागराज में बोले- चारों चरणों में बीजेपी को जनता का आशीर्वाद मिला

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी प्रयागराज में बोले- चारों चरणों में बीजेपी को जनता का आशीर्वाद मिला


पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के पांचवें चरण के प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आज गुरुवार को प्रयागराज पहुंचे। मोदी 19 विधानसभा सीटों को साधने के लिए यहां गंगापार में फाफामऊ विधान सभा क्षेत्र के बेला कछार में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री यहीं से जिले के सोरांव, प्रतापपुर, फूलपुर, हंडिया, बारा, मेजा, करछना, फाफामऊ, शहर उत्तरी, शहर दक्षिणी, शहर पश्चिमी समेत प्रतापगढ़ की सात विधान सभा सीटों के लिए प्रचार करने पहुंचे।

मोदी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार कनेक्टिविटी पर जोर दे रही

पीएम ने कहा कि गंगा की सफाई का काम सांप्रदायिक दृष्टि से नहीं हुआ बल्कि पर्यावरण संरक्षण था। ऐसे ही अयोध्‍या, काशी, मथुरा, प्रयागराज, केदारनाथ, बद्रीनाथ में होने वाले कार्य को घोर परिवारवादियों द्वारा

सांप्रदायिकता की दृष्टि से देखा जाता है। मैं नए नजरिए से आपके समक्ष तथ्‍य रखता हूं। दो साल पहले मक्‍का में दो करोड़ लोग हज और उमरा करने पहुंचे। इसके अलावा वेटिकन सिटी में एक करोड़ लोग पहुंचे थे। वहां की सरकारों ने बेहतर व्‍यवस्‍थाएं की थी। वहां आस्‍था भी थी और आजीविका के अवसर भी बढ़े। ऐसे ही अयोध्‍या, काशी, प्रयागराज, केदारनाथ व बद्रीनाथ में भक्‍तों की संख्‍या बढ़ने पर पर्यटन भी बढ़ता है, आर्थिक गतिविधियां बढ़ती हैं, लोगों को रोजगार मिल रहा है, सराय से लेकर होटल तक का कारोबार बढ़ रहा है। लोगों को रोजगार मिले, कारोबार बढ़े और आर्थिक संपन्‍नता आए इसलिए ही डबल इंजन की सरकार कनेक्टिविटी पर जोर दे रही है। एयरपोर्ट बनाए जा रहे हैं, आधुनिक एक्‍सप्रेस वे बनाए जा रहे हैं। सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है और पुल बनाया जा रहा है, इंफ्रास्‍ट्र्रक्‍चर मजबूत किया जा रहा है। पर्यटन के लिहाज से सुविधा और संसाधन बढ़ाए जा रहे हैं।

बोले मोदी, बड़े सपनों के साथ आगे बढ़ रहा यूपी

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने फाफामऊ में गुरुवार को चुनावी सभा में कहा कि ये भूमि प्रभु श्रीराम व निषादराज की मित्रता की साक्षी है। इस मिट्टी में अमर क्रांतिकारी शहीद चंद्रशेखर आजाद के बलिदान का रक्‍त भी मिला हुआ है। यूपी में चार चरणों के मतदान के बाद जनता भाजपा और सहयोगी दलों को भरपूर आशीर्वाद दे रही है। यूपी बड़े सपनों के साथ आगे बढ़ रहा है। डबल इंजन की सरकार इन सपनों को तेजी से पूरा करने में जुटी है। हमारे साथ योगी, केशव, अनुप्रिया और संजय निषाद जैसे नेतृत्‍व हैं जबकि दूसरी तरफ वैक्‍सीन को लेकर अफवाह फैलाने वाले नेता हैं। सशक्‍त नेतृत्‍व बिना देश का निर्माण नहीं हो सकता है। ये परिवारवादी ही नहीं अफवाहवादी, पलायनवादी और अंधविश्‍वासवादी हैं। कुर्सी न चली जाए इसके लिए ये नोएडा और बिजनौर नहीं जाते हैं। ऐसे अंधविश्‍वासी नेतृत्‍व को यूपी स्‍वीकार नहीं करेगा। युवा पीढ़ी ऐसे अंधविश्‍वासियों पर भरोसा नहीं करेगी।

प्रयागराज को मेधावी युवाओं का संगम बताया

मोदी ने कहा, प्रयागराज मेधावी युवाओं का भी संगम है। 2017 के पहले की सरकार ने इन युवाओं से छल किया। योग्‍यता को दरकिनार कर जातिवाद, क्षेत्रवाद, सिफारिश और नोटों के बंडल से नौकरियां दी जाती थी। अपने कारोबारियों को आयोगों के महत्‍वपूर्ण पदों पर बिठाकर खेल खेला। इन लोगों ने अपने दस वर्ष के शासनकाल में मात्र दो लाख लोगों को नौकरी दी। जबकि योगी जी की सरकार ने अपने पांच साल में पांच लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी। इनमें सिफारिश, भ्रष्‍टाचार, भाई-भतीजावाद नहीं बल्कि योग्‍यता और गरीबों का ख्‍याल रखा गया। पहले यूपी में पीसीएस और यूपीएससी का पाठ्यक्रम अलग-अलग होता था, इसमें समय और धन दोनों अधिक खर्च होता था। भाजपा सरकार ने दोनों का पाठ्यक्रम लगभग एक जैसा कर दिया। अब युवा एक ही मेहनत से दोनों परीक्षाओं में भाग ले पा रहे हैं। ग्रुप सी व ग्रुप डी की नौकरियों से इंटरव्‍यू खत्‍म किया गया तो युवाओं को बड़ी संख्‍या में लाभ मिला।

पूर्व की सरकार पर नरेन्‍द्र मोदी ने हमला बोला

पीएम ने पूर्व की सरकार पर जातिवाद और भाई भतीजावाद के आरोप संग हमला बोला। कहा, सरकारी परियोजनाओं के ठेके ऐसे लोगों को दिया जाता था। अधूरा काम कर पूरा बजट लूट लिया जाता था। कुंभ में भी घोटाले किए जाते थे। यूपी के हर जिले का ऐसा ही हाल हुआ। अधूरे काम छोड़ा और पैसे पूरा लेकर भाग गए थे। इस वजह से कहीं अस्‍पताल तो कहीं स्‍कूल अधूरा। उनके दलालों की जेब भरकर संतुष्‍ट हो गए। पैसा मिल बांटकर खा लिया। अब माफिया योगी सरकार में जेल चले गए। लूटने वाले ठेकेदार अब ताले लगाकर भीतर बैठ गए। यदि उन्‍हें मौका मिलेगा तो माफिया जेल से बाहर होंगे और लूटने वाले ठेकदार भी मैदान में। योगी की सरकार में संपन्‍न हुए दिव्‍य व भव्‍य कुंभ को दुनिया ने सराहा। पहले भी कुंंभ लगता था लेकिन दुनिया में चर्चा नहीं होती थी लेकिन अब होती है। यूनेस्‍को ने विश्‍व विरासत का दर्जा कुंभ को दिया। यह गौरव का विषय है।

मोदी ने कहा कि जिन्‍हें प्रयागराज बोलने से दिक्‍कत है वो निषादराज को भी भूल जाएंगे। जिन्‍हें प्रयागराज के नाम से नफरत होगी वे यहां का विकास क्‍या करेंगे।

पहली बार फाफामऊ विधानसभा में पीएम मोदी का कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के कार्यक्रम की सफलता के लिए भाजपाइयों ने एड़ी-चोटी का जोर लगाया है। पहली बार फाफामऊ विधानसभा में प्रधानमंत्री का कार्यक्रम हुआ।

भाजपा कार्यकर्ता बोले- मोदी का दौरा टर्निंग प्‍वाइंट होगा साबित

भाजपा कार्यकर्ताओं का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी के पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान आने पर कई सीटों के समीकरण बदले थे, इस बार उनका दौरा टर्निंग प्वाइंट साबित होगा। भाजपा नेताओं ने बताया कि प्रधानमंत्री का हेलीकाप्टर पहुंचा तो लोग उत्‍साहित हो उठे। मंच पर पहुंचने पर सभी का अभिवादन उन्‍होंने किया। उनका संबोधन 40 मिनट का होगा। 15 ब्लाक में 35 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था कार्यक्रम स्थल पर की गई है। हर ब्लाक में स्वच्छता के अलग-अलग कार्यकर्ता नियुक्त हैं।

मोदी का दो बार बदला गया कार्यक्रम स्‍थल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पांचवें चरण के मतदान को लेकर कोई कोर कसर नहीं छोडऩा चाहते। यही वजह है कि बुधवार को कौशांबी में चुनावी सभा करने के बाद ठीक अगले दिन गुरुवार को भी संगमनगरी में सभा करने पहुंचे। खास बात यह कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल में दो बार बदलाव किया गया। उसके बाद सभा फाफामऊ स्थित बेला कछार में कराने का फैसला किया गया। भाजपा यमुनापार के जिला प्रवक्ता दिलीप चतुर्वेदी ने बताया कि यमुनापार से करीब 100 बसों से लोग सभा में शामिल होने पहुंचे। गंगापार और महानगर से भी लोग यहां पहुंचे। प्रतापगढ़ से भी लोग आए हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।