परौंख में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने पथरी देवी की पूजा के बाद बच्चों- महिलाओं से की मुलाकात

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कानपुर

परौंख में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने पथरी देवी की पूजा के बाद बच्चों- महिलाओं से की मुलाकात

परौंख में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने पथरी देवी की पूजा के बाद बच्चों- महिलाओं से की मुलाकात


पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  परौंख गांव का इंतजार खत्म हो गया और राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द अपने पैतृक ग्राम पहुुंच गए, उनके आने के कुछ ही देर बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी आ गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का भी आगमन हो चुका है।

एसपीजी सुरक्षा के साथ भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। कार्यक्रम स्थल पर पंडाल में प्रशासनिक अफसरों का अमला मौजूद है। गांव में चप्पे चप्पे पर फोर्स तैनात है और मंच की सुरक्षा के लिए खास इंतजाम किए गए हैं। कोई भी मंच तक न पहुंच सके, इसके लिए सुरक्षा घेरा तैयार किया गया है। कार्यक्रम स्थल पर मंच पर अतिथियों के स्वागत के लिए पुलिस बैंड पार्टी भी बिल्कुल तैयार है। परौंख के लोगों को महामहिम और प्रधानमंत्री को देखने का बेसब्री से इंतजार है। पुलिस की निगरानी में ग्रामीणों ने घरों की छतों पर पहले से ही डेरा जमा लिया। गांव में रहने वाले लोगों के रिश्तेदार भी आ गए हैं, जिनकी जांच भी कराई गई है। 

मिलन केंद्र के बाद राष्ट्रपति के साथ ग्राम भ्रमण कर रहे प्रधानमंत्री

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री मिलन केंद्र से गांव भ्रमण करते हुए कार्यक्रम स्थल की ओर बढ़ रहे हैं। कार्यक्रम स्थल पर सबसे पहले फसलों से जुड़ी प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे।

आंबेडकर पार्क के बाद मिलन केंद्र में की बच्चों और महिलाओं से बात

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री आंबेडकर पार्क के बाद मिलन केंद्र पहुंचे, यहां पर बच्चों और समूह की महिलओं से बातचीत कर रहे हैं। बच्चों से पढ़ाई और महिलाओं से समूह के काम के बारे में बात कर रहे हैं। 

मंदिर में पूजन के बाद आंबेडकर पार्क में महामहिम

पथरी देवी मंदिर में पूजन के बाद राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री आंबेडकर पार्क पहुंचे, यहां पर बाबा साहब डा भीमराव आंबेडकर प्रतिमा का अनावरण कर रहे हैं।

पथरी देवी मंदिर में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने पूजन शुरू किया

 पथरी देवी मंदिर में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने पूजन शुरू कर दिया है। पुजारी द्वारा विधि विधान से मंत्रोच्चार के बीच पूजन कराया जा रहा है। मंदिर के आसपास कड़ी सुरक्षा के बंदोबस्त हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी साथ में मौजूद

परौंख्र गांव में राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी साथ में मौजूद हैं। वह एक दिन पहले भी परौंख गांव आकर मंदिर पूजन अर्चन करने के साथ ही व्यवस्थाओं को परख चुके हैं। 

पथरी देवी मंदिर में पूजन के लिए पहुंचे राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री

पैतृक ग्राम परौंख में पहुंचने के बाद राष्ट्रपति सबसे पहले पथरी देवी मंदिर गए, इस बीच बीच प्रधानमंत्री भी हेलीकाप्टर से हेलीपैड पर उतरे और मंदिर के लिए रवाना हुए। 

राष्ट्रपति पथरी देवी मंदिर पहुंचे और परौंख में उतरा प्रधानमंत्री का हेलीकाप्टर

राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द परौंख गांव के पथरी देवी मंदिर में पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का हेलीकाप्टर भी परौंख गांव में उतर गया है। उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी हैं। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री भी हेलीपैड से पथरी देवी मंदिर के लिए रवाना हुए हैं। 

परौख गांव में उतरा राष्ट्रपति का हेलीकाप्टर

राष्ट्रपति का हेलीकॉप्टर कानपुर देहात के परौंख गांव में उतर गया है, यहां पर कड़ी सुरक्षा के बीच वह कार्यक्रम स्थल के लिए रवाना हुए हैं। उनके साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी गांव पहुंचीं हैं। हेलीपैड के आसपास पुलिस फोर्स तैनात है। 

राज्यपाल ने एयरपोर्ट पर राष्ट्रपति का किया स्वागत, परौंख गांव के लिए रवाना

कानपुर एयरफोर्स स्टेशन पर यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राष्ट्रपति का स्वागत किया। इस दौरान कानपुर सांसद सत्यदेव पचौरी, महापौर प्रमिला पांडेय, जिला पंचायत अध्यक्ष स्वपनिल वरुण और उपस्थित सभी विधायकों से मुलाकात की। राष्ट्रपति ने सबसे कुशलक्षेम पूछा। इसके बाद हेलीकाप्टर से कानपुर देहात के परौंख ग्राम के लिए रवाना हो गए।  

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।