राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द पहुंचे गोरखपुर, गीता प्रेस के शताब्दी वर्ष समारोह में लेंगे हिस्सा

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गोरखपुर

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द पहुंचे गोरखपुर, गीता प्रेस के शताब्दी वर्ष समारोह में लेंगे हिस्सा

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द पहुंचे गोरखपुर, गीता प्रेस के शताब्दी वर्ष समारोह में लेंगे हिस्सा


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द शनिवार की दोपहर 12.35 बजे अपनी धर्मपत्नी व देश की प्रथम महिला नागरिक सविता कोविन्द, पुत्री स्वाति कोविन्द के साथ गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचे। उनके साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी मौजूद रहीं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। एयरपोर्ट से राष्ट्रपति का काफिला सर्किट हाउस पहुंचा। वहां आराम करने के बाद वह शाम 4.45 बजे गीता प्रेस के शताब्दी वर्ष समारोह में शामिल होंगे।

20 घंटे गोरखपुर में रहेंगे राष्ट्रपति

 20 घंटों तक गोरखपुर में रहने के दौरान राष्ट्रपति गीता प्रेस के शताब्दी समारोह में शामिल होंगे और गोरखनाथ मंदिर में दर्शन करने के बाद नौकायन पर भ्रमण करेंगे। राष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए गीता प्रेस, गोरखनाथ मंदिर एवं नौकायन पर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। सुरक्षा के कड़े इंतजाम कराए गए हैं।

गीता प्रेस में लोगों को संबोधित करेंगे राष्ट्रपति

राष्ट्रपति का काफिला दोपहर एयरपोर्ट से सर्किट हाउस पहुंच गया है। यहां वह विश्राम करेंगे और करीब 4.45 बजे गीता प्रेस के लिए रवाना होंगे। गीता प्रेस में होने वाले कार्यक्रम के मंच पर राष्ट्रपति, उनकी पत्नी, राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे। राष्ट्रपति यहां मौजूद लोगों को 20 मिनट तक संबोधित भी करेंगे। शाम छह बजे तक यहां रहने के बाद गोरखनाथ मंदिर के लिए रवाना हो जाएंगे।

बाबा गोरखनाथ के चरणों में नवाएंये शीश

 गोरखनाथ मंदिर में गुरु गोरखनाथ का दर्शन करने के बाद मंदिर परिसर का भ्रमण भी करेंगे। राष्ट्रपति गोशाला भी जा सकते हैं और वहां लाइट एंड साउंड शो भी देखेंगे। गोरखनाथ मंदिर में करीब एक घंटे का समय बिताने के बाद वह सर्किट हाउस के लिए रवाना हो जाएंगे।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दूसरे ऐसे राष्ट्रपति हैं जो गीता प्रेस जाएंगे: गीताप्रेस के मुख्य द्वार व लीला चित्र मंदिर का उद्घाटन प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद ने 1955 में किया था। उनके बाद राम नाथ कोविन्द पहले राष्ट्रपति हैं, जो आज गीताप्रेस में आ रहे। वह लीला चित्र मंदिर में सायं पांच बजे देवी देवताओं का दर्शन करने के बाद आम जन को संबोधित करेंगे। राष्ट्रपति के आगमन के दृष्टिगत तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।