यूपी बोर्ड परीक्षाओं की युद्धस्तर पर परीक्षा केन्द्रों पर चल रहीं तैयारियां

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

यूपी बोर्ड परीक्षाओं की युद्धस्तर पर परीक्षा केन्द्रों पर चल रहीं तैयारियां

यूपी बोर्ड परीक्षाओं की युद्धस्तर पर परीक्षा केन्द्रों पर चल रहीं तैयारियां


संवाददाता विवेक मिश्रा 

चित्रकूट। हाईस्कूल व इण्टर मीडिएट यूपी बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियां राजापुर तहसील क्षेत्र के माध्यमिक विद्यालयों में युद्धस्तर पर चल रही है। सीसीटीवी कैमरे, पेयजल की व्यवस्था, कमरों की मरम्मत आदि कार्य शुरू है। कस्बे के तीन परीक्षा केंद्रों में 1295 छात्र-छात्राएं परीक्षा देंगें।

केन्द्र व्यवस्थापक तुलसी इण्टर कालेज के विजय कुमार नायक ने बताया कि शासन के मंशानुरूप नकलविहीन परीक्षाएँ कराई जाएंगी। जिसमें हर कमरे में सीसीटीवी कैमरे लगेंगें। पेयजल की व्यवस्थाएं दुरुस्त कराई जा रही है। हाईस्कूल में 236 छात्र व 71 छात्राएं व इंटरमीडिएट में 198 छात्र व 66 छात्राएं परीक्षा में सम्मिलित होंगें। इसी क्रम में राजकीय बालिका इण्टर कालेज की केन्द्र व्यवस्थापिका पार्वती देवी ने बताया कि हाईस्कूल में 179, इटरमीडिएट में 148 छात्राएं हैं। धीरेन्द्र इण्टर कालेज के केन्द्र व्यवस्थापक डा. जितेन्द्र कुमार द्विवेदी ने बताया कि कस्बे से लगभग दो किमी की दूरी में विद्यालय स्थित होने से सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस की मांग अधिकारियों से की है। हाईस्कूल में 287, इंटर में 247 छात्र, छात्राएं है। सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में नकलविहीन परीक्षाएं सम्पादित की जाएंगी। परीक्षा के समय कक्ष निरीक्षक व परीक्षार्थियों को परीक्षा कक्ष में मोबाइल प्रतिबंध रहेगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।