रामपुर में सियासी गर्माहट के बीच आज आजम खां के खिलाफ चार्जशीट की तैयारी

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. रामपुर

रामपुर में सियासी गर्माहट के बीच आज आजम खां के खिलाफ चार्जशीट की तैयारी

रामपुर में सियासी गर्माहट के बीच आज आजम खां के खिलाफ चार्जशीट की तैयारी


रामपुर। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शुक्रवार को रामपुर में रहेंगे। लिहाजा, रामपुर का सियासी पारा चढ़ा रहेगा। इसी सियासी गर्माहट के बीच सपा सांसद आजम खां के खिलाफ डूंगरपुर प्रकरण से जुड़े 11 मुकदमों में पुलिस चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी में है। पुलिस अपनी जांच और इस प्रकरण में गिरफ्तार आरोपियों के बयानों के आधार पर आजम खां को दस मामलों में आरोपित बनाने की तैयारी कर रही है।

मालूम हो कि बीते वर्ष जुलाई माह में डूंगरपुर प्रकरण में आजम खां के करीबियों के खिलाफ 11 मुकदमे दर्ज हुए थे। इन मुकदमों में पुलिस ने जो लोग गिरफ्तार किए, उनसे पूछताछ की गई। पुलिस का दावा है कि गिरफ्तार लोगों ने बयान दिए हैं कि उन्होंने आजम खां के इशारे पर इन अपराधों को अंजाम दिया है। घरों में तोड़फोड़ और लूटपाट भी उनके कहने पर ही की। इसी आधार पर पुलिस आजम खां को भी दस मुकदमों में आरोपित करने जा रही है। पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम का कहना है कि पुलिस विवेचना कर रही हैं। शीघ्र ही सभी मुकदमों में आरोप पत्र कोर्ट में लगाने की तैयारी है। आजम खां के खिलाफ आरोपियों ने जो बयान दिए हैं, उसके बारे में साक्ष्य संकलन का कार्य जारी है। 

पूर्व पालिकाध्यक्ष की हो चुकी है कुर्की

एसपी ने बताया कि डूंगरपुर के इन्हीं मुकदमों में आजम के करीबी पूर्व पालिकाध्यक्ष अजहर खां भी नामजद हैं, जो पुलिस के हाथ नहीं लग पा रहे हैं। पुलिस उनकी संपत्ति कुर्क कर चुकी है। उनकी गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित हो चुका है। फरार पूर्व पालिकाध्यक्ष की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही है।

ये है डूंगरपुर प्रकरण

सपा शासनकाल में पुलिस लाइन के पास डूंगरपुर में आसरा आवास कालोनी बनवाई गई थी। तब आजम खां प्रदेश सरकार में नगर विकास मंत्री थे। जिस जगह कालोनी बनी हैं, यहां पहले से कुछ लोगों के मकान थे, जिन्हें नगर पालिका की जमीन बताते हुए तोड़ दिया गया था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।