इस बोर्ड ने फाइनल की प्रैक्टिकल एग्जाम डेट 

  1. Home
  2. युवा

इस बोर्ड ने फाइनल की प्रैक्टिकल एग्जाम डेट 

इस बोर्ड ने फाइनल की प्रैक्टिकल एग्जाम डेट 


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। मध्य प्रदेश बोर्ड फॉर सेकेंडरी एजुकेशन (Madhya Pradesh Board for Secondary Education, MPBSE) ने कक्षा 10 और कक्षा 12 की प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तारीखें घोषित कर दी हैं। इसके तहत रेगुलर और अन्य छात्रों के लिए प्रैक्टिकल परीक्षाएं 17 अप्रैल से 20 मई तक आयोजित की जाएगी। इसके तहत ओपन स्कूल के छात्र निर्धारित परीक्षा केंद्र व्यावहारिक परीक्षा देंगे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मध्य प्रदेश बोर्ड ने आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in पर इस संबंध में एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार बोर्ड ने सेकेंड्री और सीनियर सेकेंड्री बोर्ड परीक्षाओं मध्य प्रदेश बोर्ड ने नोटिफिकेशन में स्पष्ट किया है कि स्कूलों को इंटरनल अससमेंट के मार्क्स को नियत समय पर भेजना होगा। इसके तहत रेग्युलर स्टूडेंट्स के प्रैक्टिकल मार्क्स 22 मई तक जमा किए जा सकते हैं। वहीं 25 मई तक 2000 रुपये प्रति पेपर के हिसाब से विलंब शुल्क के साथ जमा कर सकते हैं। इसके अलावा 5,000 रुपये प्रति पेपर विलंब शुल्क के साथ 29 मई तक जमा किए जा सकते हैं। वहीं ओपन स्कूल के छात्रों के लिए अंक निर्धारित समय सीमा के दो दिन बाद तक जमा किए जा सकते हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।