पाकिस्तान में भारत के दूरदर्शन और आकाशवाणी की लोकप्रियता टॉप पर

  1. Home
  2. विदेश

पाकिस्तान में भारत के दूरदर्शन और आकाशवाणी की लोकप्रियता टॉप पर

पाकिस्तान में भारत के दूरदर्शन और आकाशवाणी की लोकप्रियता टॉप पर


पाकिस्तान में भारत के दूरदर्शन और आकाशवाणी की लोकप्रियता टॉप पर
पब्लिक न्यूज डेस्क।  प्रसार भारती के दूरदर्शन और ऑल इंडिया रेडियो के डिजिटल चैनलों ने नया रिकार्ड बनाया है।  बीते साल 2020 में दोनों की डिजिटल ग्रोथ 100 फीसदी से ज्यादा रही।  भारत के प्रमुख सूचना एवं संचार माध्यमों को सालभर में एक अरब से ज्यादा व्यूज मिले।  वहीं दोनों का टाइम स्पेंट करीब 6 अरब वाच मिनट रहा। डीडी और आकाशवाणी में पाकिस्तान में जबर्दस्त लोकप्रियता हासिल की है। 
भारतीय प्रसारकों को मिली इस कामयाबी की सबसे खास बात भी आपको जरूर जाननी चाहिए. डीडी और आकाशवाणी  ने 2020 में पाकिस्तान में जबर्दस्त लोकप्रियता हासिल की है।  सूचना और प्रसारण मंत्रालय के मुताबिक भारत के बाद इनके सबसे ज्यादा डिजिटल दर्शक पाकिस्तान से थे।  उसके बाद अमेरिका में रहने वाले लोगों ने डीडी और आल इंडिया रेडियो पर अपना सर्वाधिक वक्त बिताया। 

सबसे ज्यादा बार देखा गया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वीडियो

डीडी नेशनल और डीडी न्यूज के अलावा प्रसार भारती के शीर्ष 10 डिजिटल चैनलों ने भी अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज कराई।  विस्तार से बात करें तो इनमें डीडी सह्याद्री से मराठी समाचार, डीडी चंदना पर कन्नड़ भाषा के कार्यक्रम, डीडी बंगला से बांग्ला समाचार और डीडी सप्तगिरी पर तेलुगु की प्रोग्रामिंग को बेहद पसंद किया गया।  इसी दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्कूली बच्चों के साथ बातचीत का डिजिटल वीडियो सबसे ज्यादा पसंद किया गया।  इसके अलावा गणतंत्र दिवस परेड 2020, डीडी नेशनल आर्काइव्स और शकुंतला देवी का एक दुर्लभ वीडियो भी सबसे लोकप्रिय वीडियोज में शामिल रहा। 

यूट्यूब चैनल पर 'मन की बात' ने किया कमाल

यूट्यूब चैनल और ट्विटर हैंडल को भी 2020 में अप्रत्याशित कामयाबी हासिल हुई।  यूट्यूब चैनल पर 'मन की बात' ने कमाल किय।  इसके ट्विटर हैंडल पर 67,000 से अधिक फॉलोवर्स हैं।  वहीं इस प्लेटफॉर्म पर विभिन्न भारतीय भाषाओं में करीब 1,500 रेडियो नाटक डीडी और एआईआर नेटवर्क पर उपलब्ध हैं, जिन्हें अब यूट्यूब चैनलों पर डिजीटल और अपलोड किया जा रहा है। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।