पाक में सियासी उलटफेर, देश शाम आज इमरान करेंगे पाकिस्तान को संबोधित

  1. Home
  2. विदेश

पाक में सियासी उलटफेर, देश शाम आज इमरान करेंगे पाकिस्तान को संबोधित

पाक में सियासी उलटफेर, देश शाम आज इमरान करेंगे पाकिस्तान को संबोधित


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने कल नेशनल एसेंबली में अविश्वास प्रस्ताव खारिज करने और राष्ट्रपति द्वारा संसद भंग करने को लेकर बड़ा फैसला लिया। और कहा कि डिप्टी स्पीकर का फैसला असंवैधानिक था। 5 जजों ने यह फैसला एकमत से लिया। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव रद्द करना असंवैधानिक था। जिसके बाद इमरान खान को अब अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना पड़ेगा।

और 9 अप्रैल को अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होगी। और सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद पाकिस्तान की नेशनल एसेंबली भी बहाल हो गई। वहीं पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद इमरान खान आज अपने देश पाकिस्तान को संबोधित करेंगे। बताया जा रहा है कि इमरान आज शाम को अपने संबोधन में कैबिनेट सहित इस्तीफा भी दे सकते हैं।

आपको बता दे कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के भाग्य का फैसला रविवार को नेशनल असेंबली में होना था। क्योंकि संयुक्त विपक्ष द्वारा उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया था। लेकिन स्पीकर ने अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया। और राष्ट्रपति ने 25 अप्रैल तक पाक नेशनल असेंबली को भी स्थगित कर दिया था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।