Twitter के नए CEO बने पराग अग्रवाल, ऐसा रहा सफर

  1. Home
  2. देश

Twitter के नए CEO बने पराग अग्रवाल, ऐसा रहा सफर

Twitter के नए CEO बने पराग अग्रवाल, ऐसा रहा सफर


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। ट्विटर के मुख्य तकनीकी अधिकारी पराग अग्रवाल ने CEO के रूप में सह-संस्थापक जैक डोर्सी  की जगह ले ली है. सोशल मीडिया की इस दिग्गज कंपनी ने एक बयान में कहा कि बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने सर्वसम्मति से पराग अग्रवाल की CEO और बोर्ड के सदस्य के रूप में नियुक्ति को तत्काल प्रभाव से मंजूरी दे दी है.

Jack Dorsey ने भी ट्वीट करके इस बात की पुष्टि की है. ट्वीट में जैक डॉर्सी ने साफ लिखा है कि ट्विटर के सीईओ पद को छोड़ने का निर्णय उनका खुद का है.

इस फैसले के साथ ही सुंदर पिचाई, सत्या नडेला, राजीव सूरी जैसे उन बड़े नामों में IIT बॉम्बे से ग्रेजुएट पराग अग्रवाल का नाम भी जुड़ गया है जिसने बिग टेक कंपनियों के शीर्ष पद स्थान बनाया है. आइये जानते हैं कौन हैं पराग अग्रवाल.

IIT बॉम्बे से ट्विटर के सीईओ पद तक का सफर 

ट्विटर के नए CEO पराग अग्रवाल 2011 में एक विज्ञापन इंजीनियर के रूप में कंपनी में शामिल हुए और अंततः 2018 में ट्विटर के सीटीओ पद पर पहुंचे. जहां जैक डॉर्सी को ब्लॉकचेन तकनीक, क्रिप्टोकरेंसी और विकेंद्रीकरण में अपनी रुचियों के लिए जाना जाता है वहीं दूसरी तरफ अग्रवाल कंपनी के BlueSky प्रयास का नेतृत्व कर रहे हैं.

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।