पाकिस्तान पुलिस ने पीटीआई प्रमुख इमरान खान के आवास पर की छापेमारी, चला तलाशी अभियान

  1. Home
  2. विदेश

पाकिस्तान पुलिस ने पीटीआई प्रमुख इमरान खान के आवास पर की छापेमारी, चला तलाशी अभियान

पाकिस्तान पुलिस ने पीटीआई प्रमुख इमरान खान के आवास पर की छापेमारी, चला तलाशी अभियान


पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान की ओर से अपनी हत्‍या की साजिश के आरोपों के बाद इस्लामाबाद पुलिस ने इस्‍लामाबाद स्‍थ‍ित बानी गाला में उनके आवास के आसपास तलाशी अभियान चलाया। पाकिस्तानी न्‍यूज चैनल जियो टीवी  की रिपोर्ट में कहा गया है कि बम निरोधक दस्ते के साथ पुलिस की एक टीम इमरान खान के आवास पर पहुंची और तलाशी अभियान चलाया।

पुलिस टीम के पहुंचते ही पीटीआई के कई कार्यकर्ता सरकार की कार्रवाई का विरोध करते हुए इमरान खान के आवास के बाहर जमा हो गए और सरकार विरोधी नारेबाजी करने लगे। जियो टीवी की रिपोर्ट के अनुसार कार्यकर्ताओं ने इसे मौजूदा सरकार की बदले की रणनीति करार दिया। वहीं कराची में पुलिस की एक अन्य टीम ने पीटीआई के पाकिस्तान नेशनल असेंबली सदस्य  आलमगीर खान के आवास पर छापेमारी की।

पीटीआई कार्यकर्ताओं ने दावा किया कि छापेमारी के समय पीटीआई सांसद आलमगीर खान अपने घर पर मौजूद नहीं थे। पुलिस कार्रवाई के बाद पीटीआई नेता गुलशन-ए-इकबाल थाने  पहुंचे और पुलिस छापेमारी के खिलाफ आवेदन दिया। पाकिस्तान के समुद्री मामलों के पूर्व केंद्रीय मंत्री अली हैदर जैदी ने इस पुलिस कार्रवाई की निंदा की और सिंध पुलिस को पीपीपी की सैन्य शाखा करार दिया।

जियो टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक अली हैदर जैदी ने कहा कि पुलिस ने आधी रात को एक जनप्रतिनिधि के आवास में घुसकर 'चारदीवारी की पवित्रता' का उल्लंघन किया। उन्‍होंने चेतावनी दी कि मौजूदा सरकार को जल्द ही इसके लिए जवाबदेह ठहराया जाएगा। शहबाज सरकार (Shehbaz Govt) की आलोचना करते हुए जैदी ने कहा कि पुलिस असल दोषियों को पकड़ने में बुरी तरह विफल रही है। यदि वे दोषियों को गिरफ्तार करना चाहते हैं तो उन्हें मुख्यमंत्री आवास की घेराबंदी करनी चाहिए।  

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।