झारखंड दौरे पर बोलें पीएम मोदी शॉर्ट-कट की राजनीति करने वाले कभी नहीं बनाएंगे नए एयरपोर्ट

  1. Home
  2. देश

झारखंड दौरे पर बोलें पीएम मोदी शॉर्ट-कट की राजनीति करने वाले कभी नहीं बनाएंगे नए एयरपोर्ट

झारखंड दौरे पर बोलें पीएम मोदी शॉर्ट-कट की राजनीति करने वाले कभी नहीं बनाएंगे नए एयरपोर्ट


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। पीएम मोदी आज अपने झारखंड दौरे के तहत बाबा बैद्यनाथ की नगरी देवघर पहुंचे। उन्होंने यहां एयरपोर्ट के साथ 16,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।  कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित किया। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि बाबा धाम आकर हर किसी का मन प्रसन्न हो जाता है। आज हम सभी को देवघर से झारखंड के विकास को गति देने का सौभाग्य मिला है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "मैं देशवासियों को शॉर्ट-कट की राजनीति से बचकर रहने का आग्रह कर रहा हूं। शॉर्ट-कट की राजनीति करने वाले कभी नए एयरपोर्ट नहीं बनवाएंगे, कभी नए, आधुनिक हाईवेज नहीं बनवाएंगे। शॉर्ट-कट की राजनीति करने वाले कभी एम्स नहीं बनवाएंगे, हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज के लिए मेहनत नहीं करेंगे।"

शॉर्ट-कट वालों का शॉर्ट सर्किट हो ही जाता है: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, "हमारी सरकार गरीब की मुश्किल समझती है, गरीब के सुख-दुख की साथी है। कोरोना के इस कालखंड में, 100 साल की सबसे बड़ी महामारी आई। इस दौरान हमारी सरकार ने गरीब को मुफ्त वैक्सीन से लेकर उसके खाने-पीने तक हर चीज का ध्यान रखा।' उन्होंने आगे कहा, 'आज हमारे देश के सामने एक ऐसी चुनौती आ खड़ी हुई है, जिसे हर देशवासी को जानना और समझना है। ये चुनौती है, शार्टकट की राजनीति की। बहुत आसान होता है लोक लुभावने वादे करके, शार्टकट अपनाकर लोगों से वोट बटोर लेना।"

मोदी ने कहा, "शार्टकट वालों को ना मेहनत करनी पड़ती है और ना ही उन्हें दूरगामी परिणामों के बारे में सोचना पड़ता है। लेकिन ये बहुत बड़ी सच्चाई है कि जिस देश की राजनीति शॉर्टकट पर आधारित हो जाती है, उसका एक ना एक दिन शॉट सर्किट भी हो ही जाता है।"

कुछ सरकारों के दिल में सेवा भाव नहीं, सत्ता भाव'

प्रधानमंत्री ने कहा, "कुछ सरकारें होती हैं, जिसके दिल में सेवा भाव नहीं, सत्ता भाव भर जाता है। ये सत्ता भाव के कारण जो लंबे समय तक जो सरकारों में रहे, उनकी प्राथमिकता, सत्ता पाना होती है, सेवा कभी उनकी प्राथमिकता नहीं रही। भाजपा की सरकार, एनडीए की सरकार, गरीब की सेवा की भावना से, उनके लिए जी-जान से काम कर रही है।"

हमारे लिए सबका साथ-सबका विकाक सिर्फ नारा नहीं'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "मुझे विश्वास है कि जो परियोजनाएं आज हमने शुरू की हैं, वो झारखंड के विकास को नई गति देने जा रही हैं। हमारे लिए सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास ये सिर्फ नारा नहीं है।" उन्होंने आगे कहा कि बीते 8 वर्षों में हमने उनको सशक्त किया है, जिनको पहले सिर्फ राजनीतिक नारों में समेट दिया गया था। वो गरीब, वो आदिवासी, वो दलित, वो पिछड़ा, वो बहनें-बेटियां जिनका नंबर हमेशा सबसे अंत में आता था, वो आज हमारी प्राथमिकताओं में पहली पायदान पर हैं।

पीएम मोदी ने देवघर में की पूजा-अर्चना

झारखंड दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 किमी लंबा रोडशो पूरा करने के बाद देवघर पहुंचे। यहां उन्होंने लोकप्रिय बाबा बैद्यनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की।

रोडशो में पीएम मोदी ने किया जनता का अभिवादन

झारखंड के देवघर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोडशो शुरू हो गया। इस दौरान भारी संख्या में लोग पीएम का अभिवादन करने के लिए सड़क किनारे खड़े दिखाई दिए। पीएम मोदी ने भी इस दौरान गाड़ी से हाथ निकालकर उनका अभिवादन किया। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।