पीएम मोदी करेंगे मणिपुर और त्रिपुरा का दौरा

  1. Home
  2. टॉप न्यूज़

पीएम मोदी करेंगे मणिपुर और त्रिपुरा का दौरा

पीएम मोदी करेंगे मणिपुर और त्रिपुरा का दौरा


पब्लिक न्यूज़ डेस्क

इस साल पांच राज्यों में चुनाव होने हैं। इनमें उत्तर पूर्व का राज्य मणिपुर भी शामिल है। जैसे- जैसे विधान सभा चुनाव नजदीक आ रहे है, इन राज्यों के लोगों के लिए सौगातों की लड़ी लगाई जा रही है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार जनवरी को मणिपुर और त्रिपुरा का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री इंफाल में 4800 करोड़ रुपये से अधिक की 22 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे और अगरतला में महाराजा बीर बिक्रम हवाई अड्डे पर नए एकीकृत टर्मिनल भवन का उद्घाटन करेंगे। यह जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने दी है।

पीएम मोदी करेंगे मणिपुर और त्रिपुरा का दौरा

त्रिपुरा में वरिष्ठ अधिकारियों ने पीएम मोदी के दौरे से पहले सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की

त्रिपुरा में वरिष्ठ अधिकारियों ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज्य के दौरे के लिए व्यापक बैठक की और सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। पीएम मोदी अपनी दिनभर की यात्रा के दौरान महाराजा बीर बिक्रम (एमबीबी) हवाई अड्डे के एक नए टर्मिनल भवन का उद्घाटन करने, राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाओं का शुभारंभ करने और एक जनसभा को संबोधित करने के लिए आएंगे।

कार्यक्रम में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। अधिकारियों ने कहा कि त्रिपुरा पश्चिम जिले के जिला मजिस्ट्रेट (डीएम), जहां राज्य की राजधानी स्थित है, ने शनिवार को पीएम के कार्यक्रम के लिए तैयारियों का आकलन किया। अगरतला हवाई अड्डे पर 3,400 करोड़ रुपये की लागत से बने नए टर्मिनल भवन में 20 चेक इन काउंटर, छह पार्किंग बे, चार-यात्री बोर्डिंग ब्रिज और अन्य यात्री-अनुकूल सुविधाएं होंगी।

30,000 वर्ग मीटर के एक निर्मित क्षेत्र के साथ भवन को एक वर्ष में 30 लाख यात्रियों को संभालने के लिए डिजाइन किया गया है। वहां के डीएम देबप्रिया बर्धन के अनुसार, प्रशासन को बाद में होने वाली रैली के लिए लगभग 25,000 लोगों के इकट्ठा होने की उम्मीद है। कार्यक्रम स्थल पर वीआईपी और वीवीआईपी के लिए कई प्रवेश द्वार बनाए जाएंगे। पीएम मोदी चार जनवरी को अन्य योजनाओं के साथ मुख्यमंत्री ग्रामीण सुरक्षा योजना (एमएमजीएसवाई) भी शुरू करेंगे, जिसके तहत ग्राम पंचायतों को गांवों के विकास के लिए धन आवंटन किया जाएगा।

पिछले महीने भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के अध्यक्ष अरविंद सिंह ने टर्मिनल भवन में किए जा रहे कार्यों की प्रगति की समीक्षा के लिए राज्य का दौरा किया था। अगरतला हवाई अड्डे का डिजाइन और निर्माण 1942 में त्रिपुरा के तत्कालीन महाराज बीर बिक्रम किशोर माणिक्य बहादुर देबबर्मन द्वारा किया गया था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।