PM मोदी ने किया देवघर हवाई अड्डे का उद्घाटन, जानिए हवाई अड्डे की खास बातें?

PM मोदी ने किया देवघर हवाई अड्डे का उद्घाटन, जानिए हवाई अड्डे की खास बातें?

पब्लिक न्यूज़ डेस्क। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड के देवघर दौरे पर रहे. पीएम मोदी ने यहां 401 करोड़ की लागत से बने और लगभग 657 एकड़ में फैले देवघर हवाई अड्डे का उद्घाटन किया. प्रधानमंत्री मोदी ने यहां देवघर से कोलकाता के लिए इंडिगो की उड़ान को भी हरी झंडी दिखाई. झारखंड के देवघर में नवनिर्मित इस हवाईअड्डे के रनवे की लंबाई 2,500 मीटर है.

पीएम मोदी ने बीते 25 मई, 2018 को नवनिर्मित देवघर हवाई अड्डे की आधारशिला रखी थी. हवाई अड्डे के उद्घाटन अवसर पर नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि आने वाले दिनों में इस हवाई अड्डे को रांची, पटना और दिल्ली से जोड़ा जाएगा. झारखंड में नवनिर्मित देवघर हवाई अड्डे से क्षेत्र में कनेक्टिविटी बढ़ने की उम्मीद है.

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बयान के मुताबिक पर हवाईअड्डे से कोलकाता, पटना और दिल्ली जैसे अन्य राज्यों को जोड़ने वाली उड़ानें होंगी. बता दें कि देवघर हवाई अड्डे से झारखंड, उत्तरी पश्चिम बंगाल और दक्षिण-पूर्वी बिहार के लिए विमानन कनेक्टिविटी बेहतर होगी.

कनेक्टिविटी के अंतरराष्ट्रीय मानकों के लिहाज से झारखंड का यह हवाई अड्डा रांची स्थित बिरसा मुंडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाद झारखंड में दूसरा सबसे बेहतरीन हवाई अड्डा है.

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।