PM मोदी का ऐलान,1.5 साल में 10 लाख युवाओं को नौकरी देगी केंद्र सरकार

PM मोदी का ऐलान,1.5 साल में 10 लाख युवाओं को नौकरी देगी केंद्र सरकार

पब्लिक न्यूज़ डेस्क : रोजगार को लेकर हर दिन चर्चाएं गर्म रहती हैं. मंगलवार को केंद्र सरकार ने रोजगार को लेकर बड़ा वादा किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी विभागों और मंत्रालयों में मानव संसाधन की स्थिति की समीक्षा की और निर्देश दिया कि सरकार द्वारा अगले 1.5 वर्षों में मिशन मोड में 10 लाख लोगों की भर्ती की जाए.

सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी (CMIE) द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में बेरोजगारी दर मार्च में 7.60 प्रतिशत से बढ़कर अप्रैल में 7.83 प्रतिशत हो गई थी. ऐसे में केंद्र सरकार पर रोजगार सृजन को लेकर लगातार सवाल उठाए जा रहे थे. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए इस ट्वीट के बड़े अहम मायने हैं.

केंद्र ने अब यह साफ किया है कि नरेंद्र मोदी सरकार युवाओं और बेरोजगार नौजवानों को अगले 1.5 वर्षों में 10 लाख रोजगार दिए जाएंगे. केंद्र सरकार इतने बड़े पैमाने पर लोगों की रोजगार देने के लिए मिशन मोड में काम करने की रणनीति बनाने की कवायद में जुटी हुई है. बहरहाल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस ट्वीट से बेरोजगारों को थोड़ी राहत जरूर महसूस हो रही है.

अगर केंद्र सरकार वास्तव में 1.5 साल के अंदर 10 लाख लोगों को रोजगार मुहैया कर सकेगी तो आर्थिक पैमानों और आंकड़ों में भारी परिवर्तन देखने को मिल सकता है.

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।