पीएम मोदी की 'परीक्षा पे चर्चा', तालकटोरा स्टेडियम में जुटे छात्र, अभिभावक व शिक्षकगण

  1. Home
  2. दिल्ली

पीएम मोदी की 'परीक्षा पे चर्चा', तालकटोरा स्टेडियम में जुटे छात्र, अभिभावक व शिक्षकगण

पीएम मोदी की 'परीक्षा पे चर्चा', तालकटोरा स्टेडियम में जुटे छात्र, अभिभावक व शिक्षकगण


पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का 'परीक्षा पे चर्चा 2022' कार्यक्रम शुक्रवार सुबह 11 बजे से शुरू होने वाला है। कोरोना महामारी के कारण दो साल बाद आफलाइन परीक्षा देने जा रहे 10वीं और 12वीं के विद्यार्थी काफी तनाव में हैं और प्रधानमंत्री द्वारा आज दिए जाने वाले टिप्स से उन्हें तनाव कम करने में काफी मदद मिलेगी। कार्यक्रम के दौरान देश भर से करीब 20 विद्यार्थियों द्वारा पीएम से सवाल पूछे जाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) शुक्रवार सुबह 11 बजे से दिल्ली स्थित तालकटोरा स्टेडियम में परीक्षा पे (पर) चर्चा (Pariksha Pe Charcha) करेंगे। करीब एक हजार छात्र और शिक्षक इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। वहीं लाखों की संख्या में छात्र, शिक्षक और अभिभावक आनलाइन कार्यक्रम से जुड़ेंगे। प्रधानमंत्री मोदी की छात्रों के साथ होने वाली इस महत्वपूर्ण चर्चा से जुड़ी तैयारियों को गुरुवार को शिक्षा मंत्रालय ने अंतिम रूप दिया। इस बारे में बुधवार को प्रधानमंत्री ने बताया था कि ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम को लेकर गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है और लाखों लोग इस वार्षिक कार्यक्रम के लिए अपने सुझाव और अनुभव शेयर कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री पांचवीं बार इस कार्यक्रम को संबोधित करने वाले हैं। इसके पहले तीन बार नई दिल्ली में एक संवादात्मक ‘टाउन-हाल ’ प्रारूप में आयोजित किए गए थे। पिछले साल यह कार्यक्रम सात अप्रैल को वर्चुअल आयोजित किया गया था। कोविड-19 महामारी से बाहर आने और परीक्षाओं को आफलाइन मोड में स्थानांतरित करने के मद्देनजर इस वर्ष के परीक्षा पे चर्चा के महत्व को केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने रेखांकित किया था। शिक्षा मंत्री ने बताया था कि इसकी एक औपचारिक संस्था बन रही है जिसके माध्यम से प्रधानमंत्री सीधे छात्रों से बातचीत करते हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।