मैं यहां PM के तौर पर नहीं, आपके परिवार के सदस्य के नाते दिवाली मनाने आया हूं

  1. Home
  2. जम्मू - कश्मीर

मैं यहां PM के तौर पर नहीं, आपके परिवार के सदस्य के नाते दिवाली मनाने आया हूं

मैं यहां PM के तौर पर नहीं, आपके परिवार के सदस्य के नाते दिवाली मनाने आया हूं


पब्लिक न्यूज डेस्क। नियंत्रण रेखा पर भारतीय सीमा की सुरक्षा में तैनात जवानों के साथ दिवाली का त्यौहार मनाने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद जवानों के बीच पहुंचे तो पूरा क्षेत्र भारत माता की जय के नारों से गूंज उठा।

दीपावली पर्व पर देश के प्रधानमंत्री को अपने बीच पाकर सैनिकों का उत्साह देखते ही बन रहा था। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवानों को दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि "मैं यहां एक पीएम के तौर पर नहीं बल्कि आपके परिवार के सदस्य के तौर पर दिवाली मनाने आया हूं। मैंने हर दिवाली हमारी सीमाओं की रक्षा करने वाले सैनिकों के साथ बिताई है। आज, मैं अपने साथ यहां अपने जांजाब सैनिकों के लिए करोड़ों भारतीयों का आशीर्वाद लेकर आया हूं।

जिला राजौरी में नियंत्रण रेखा पर दीपावली के त्यौहार पर अपने परिवारों से दूर इन सैनिकों के चेहरों दुख नहीं बल्कि इस बात की खुशी थी कि प्रधानमंत्री उनके साथ सीमा पर दीपावली का पर्व मनाने आए हैं। भारत माता की जय के नारे बुलंद कर रहे नौशहरा ब्रिगेड के जवानों के चेहरों का भाव उनकी खुशी को साफ दिखा रहे थे। प्रधानमंत्री मोदी भी जवानों के बीच पहुंचकर खुश थे।

प्रधानमंत्री ने जवानों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि हमारे जवान 'मां भारती' के 'सुरक्षा कवच' हैं। आप सभी की वजह से ही हमारे देश के लोग चैन की नींद सो पाते हैं और त्योहारों में खुशी रहती है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अपने परिवारों से दूर सीमा पर बैठे जवानों पर हर भारतीय को गर्व है। सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान इस ब्रिगेड ने जो अहम भूमिका निभाई वह सभी देशवासियों में गर्व भर देता है।

मोदी ने कहा कि पहले सुरक्षाबलों के लिए रक्षा उपकरण खरीदने में सालों लग जाते थे। रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता बनने पर अधिक ध्यान दिया जा रहा है। पुराने तरीकों में काफी बदलाव किया गया है और निरंतर प्रयास जारी हैं। सुरक्षा तंत्र को मजबूत बनाने पर अधिक ध्यान दिया जा रहा है। अंतरराष्ट्रीय सीमा, नियंत्रण रेखा और वास्तविक नियंत्रण रेखा की सुरक्षा में तैनात जवानों तक समय रहते आवश्यक सामान पहुंचे इसकेे लिए सड़क कनेक्टिविटी पर अधिक ध्यान दिया गया। सीमावर्ती क्षेत्रों में कनेक्टिविटी में सुधार भी हुआ है। लद्दाख से अरुणाचल प्रदेश तक, जैसलमेर से अंडमान निकोबार द्वीप समूह तक मजबूत की गई कनेक्टिविटी की वजह से हमें अपनी तैनाती क्षमता बढ़ाने में मदद मिली है।

इस दौरान प्रधानमंत्री ने भी जवानों के साथ भारत माता की जय के नारे लगाए और स्वयं उन्हें मिठाई खिलाकर दिवाली पर्व की शुभकामनाएं दी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।