उत्तर प्रदेश के बेटी पूजा को एक लाख अमेरिकी डॉलर का पैकेज 

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. देवरिया

उत्तर प्रदेश के बेटी पूजा को एक लाख अमेरिकी डॉलर का पैकेज 

उत्तर प्रदेश के बेटी पूजा को एक लाख अमेरिकी डॉलर का पैकेज 


देवरिया। जब बेटियां किसी बाप की अभिमान हो जाए तो बाप का सिर गर्व से ऊंचा हो जाता है।  बेटी को एक लाख अमेरिकी डॉलर के पैकेज का ऑफर आ जाए तब तो माता-पिता, भाई-बहन ही नहीं पूरा का पूरा परिवार, गांव मुहल्ला शहर झूम उठता है। कुछ ऐसा ही हो रहा पूजा के घर में वजह अमेजन कंपनी में 1 लाख अमेरिकी डॉलर का पैकेज जो मिला है। देवरिया निवासी डॉ एस के सिंह बेटी पूजा ने जिला ही नहीं प्रदेश का नाम रोशन किया है।  परिजन, रिश्तेदार सभी खुशियों से झूम रहे हैं। 

इसे भी पढ़े : चीन की तरह ही घटिया है उसकी ये यूनिवर्सिटी, एडमिशन के लिए 'सेक्स' तक का ले रही सहारा

डॉ एस के सिंह की 4 बच्चों में दूसरे नंबर की बेटी पूजा  बेटी का चयन एक लाख अमेरिकी डॉलर के पैकेज पर अमेजन कम्पनी में हो गया है। शुरू से पढ़ाई में मेद्यावी रही पूजा ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा। वे अपने जुनून और लक्ष्य के प्रति सदैव सजग रही और आगे बढ़ती रही। पूजा सिंह नगर के जीवनमार्ग सोफिया सेकेंडरी स्कूल से हाईस्कूल व इंटरमीडिएट लखनऊ के रानी लक्ष्मीबाई गर्ल्स कॉलेज से किया। वे जीएनआईओटी ग्रेटर नोएडा से कम्प्यूटर सांइस में बीटेक करने के बाद अमेरिका के नार्थ कैरोलिना यूनिवर्सिटी से मास्टर ऑफ साइंस की पढ़ाई के लिए चली गई। वहां उसका चयन अमेजन में हो गया।

इसे भी पढ़े : रामदेव बोले 'देवदूत हैं डॉक्टर', वैक्सीन लगवाने पर भी हुए राज़ी

डा. एसके सिंह व श्रीमती राष्ट्रगौरव सिंह के चार संतानों में तीन बेटियां एवं सबसे छोटा पुत्र है। शुरू से ही बच्चों को बेहतर शिक्षा के प्रति सजग माता-पिता ने कभी भी बच्चों के पढ़ाई के साथ समझौता नहीं किया। इनकी बड़ी पुत्री डॉ. ज्योति सिंह नेत्र चिकित्सक हैं और अपने पति के साथ दिल्ली रहती है। तीसरे नंबर की बेटी विजया सिंह सीए करके गुड़गांव की एक कंपनी में असिस्टेंट मैनेजर के पद पर कार्य कर रही है। सबसे छोटा पुत्र अनिकेत आनंद सिंह बाबू बनारसी दास से बीबीए फाइनल इयर का छात्र है। पैतृक निवास स्थान मऊ और वर्तमान में देवरिया की निवासी पूजा सिंह ने एक लाख अमेरिकी डालर के पैकेज पर अमेजन में साफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर नौकरी पाकर पूर्वांचल ही नहीं पूरे प्रदेश का नाम रौशन किया है। बेटी के इस सफलता पर डॉ. एसके सिंह ने कहा कि तीनों बेटियां उनका अभिमान हैं। कहा कि समाज में बेटियों को कम आंकने वालों को इससे सीख मिलेगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।