आज ही के दिन रोहित शर्मा ने बनाया था सबसे तेज T20 शतक ठोकने का रिकार्ड

  1. Home
  2. खेल

आज ही के दिन रोहित शर्मा ने बनाया था सबसे तेज T20 शतक ठोकने का रिकार्ड

आज ही के दिन रोहित शर्मा ने बनाया था सबसे तेज T20 शतक ठोकने का रिकार्ड


पब्लिक न्यूज़ डेस्क 

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का बल्ला जब भी आग उगलता है तो फिर उसे शांत करना आसान नहीं है। वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वोच्च स्कोर बनाने की बात हो या फिर वनडे क्रिकेट में ही तीन दोहरे शतक लगाने की बात हो। रोहित शर्मा को खामोश करना कठिन है। ऐसा ही एक कमाल रोहित शर्मा ने आज ही के दिन साल 2017 में 22 दिसंबर को किया था, जब उन्होंने एक विश्व रिकार्ड बनाया था

दरअसल, रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के दूसरे मैच में इंदौर के होल्कर स्टेडियम में सबसे तेज शतक जड़ने का विश्व रिकार्ड बनाया था। हालांकि, ये विश्व रिकार्ड संयुक्त रूप से उनके नाम है, क्योंकि उसी साल साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज डेविड मिलर ने भी 35 गेंदों में बांग्लादेश के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी। मिलर के दो महीने बाद रोहित शर्मा ने भी 35 गेंदों में शतक जड़ा था।

आपको बता दें, उस दिन रोहित शर्मा ने सिर्फ चौके और छक्कों में डील की थी। रोहित शर्ना ने 23 में अपना अर्धशतक पूरा किया था और अगली 12 गेंदों में उन्होंने शतक पूरा कर दिया था। इस तरह कुल 35 गेंदों का सामना करते हुए उन्होंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक जड़ा था। हैरान करने वाली बात ये है कि रोहित शर्मा ने इस मैच में कुल 118 रन बनाए थे, जिसमें 108 रन चौके और छक्कों के शामिल थे।

हिटमैन रोहित शर्मा ने अपनी इस पारी में 12 चौके और 10 छक्के जड़े थे। अपनी पारी के 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर उन्होंने शतक जड़ दिया था। रोहित शर्मा का टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ये दूसरा शतक था। इसके बाद उन्होंने दो और शतक इस प्रारूप में जड़े हैं। वे टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं। वहीं, इंदौर में हुए इस मैच की बात करें तो भारत ने इसे 88 रन से जीता था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।