पुलिस झंडा दिवस के अवसर पर श्रीमती नम्रिता श्रीवास्तव द्वारा पुलिस के संदेशों से कराया गया अवगत

पुलिस झंडा दिवस के अवसर पर  श्रीमती नम्रिता श्रीवास्तव द्वारा पुलिस के संदेशों से कराया गया अवगत

संवाददाता के बी गुप्ता 

बलरामपुर:  आज का दिन उत्तर प्रदेश पुलिस के लिए ऐतिहासिक महत्व का दिन है क्योंकि आज के ही दिन 23 नवंबर 1952 को भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जी द्वारा उत्तर प्रदेश पुलिस एवं पीएससी को पुलिस ध्वज प्रदान किया गया था हमारा पुलिस ध्वज हम सभी के गौरवशाली अतीत का जीवंत प्रतीक है पुलिस विभाग के प्रति निष्ठावान हमारे वीर साथियों की जनसेवा, कर्तव्य परायणता, पराक्रम, सौर्य तथा आत्म बलिदान की अनगिनत कथाओं के बाद पुलिस ध्वज प्राप्ति की इस गौरवमई उपलब्धि का मार्ग प्रशस्त हो सका। पुलिस ध्वज को फहराने और उसके प्रति सम्मान प्रदर्शित करते समय हमें आत्मा अभिमान की अनुभूति होती है और हम सभी के कर्तव्यनिष्ठा की नई ऊर्जा का संचार होता है जो हमें नए जोश और उत्साह के साथ कर्तव्य पालन के प्रति प्रेरित करती है।

साथ ही सभी थाना चौकी प्रभारी द्वारा श्रीमान पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश के संदेश को पढ़कर सुनाया गया तथा उपस्थित सभी कर्मचारियों की वर्दी की बाई जेब पर ध्वज प्रतिक लगाया गया और शुभकामनाएं दी गई।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।