संविधान दिवस के अवसर पर सभी सरकारी/ अर्द्धसरकारी कार्यालयों में ली गई शपथ

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बलरामपुर

संविधान दिवस के अवसर पर सभी सरकारी/ अर्द्धसरकारी कार्यालयों में ली गई शपथ

संविधान दिवस के अवसर पर सभी सरकारी/ अर्द्धसरकारी कार्यालयों में ली गई शपथ


संवाददाता के बी गुप्ता 

बलरामपुर: बलरामपुर संविधान दिवस के अवसर पर सभी शिक्षण संस्थानों, कलेक्ट्रेट, विकास भवन, समस्त तहसील, विकास खंड कार्यालय सहित अन्य सभी सरकारी/अर्द्ध सरकारी कार्यालयों में संविधान निर्माता डॉ॰ भीमराव अंबेडकर जी के चित्र पर माल्यार्पण किया गया तथा संविधान की प्रस्तावना तथा राष्ट्र की एकता और अखंडता सुनिश्चित करने व बंधुता बढ़ाने की शपथ ली गई।

कलेक्ट्रेट सभागार में अपर उपजिलाधिकारी ओम प्रकाश द्वारा कलेक्ट्रेट के सभी अधिकारियों/कर्मचारियों संविधान की प्रस्तावना की शपथ दिलाया गया एवं संविधान की महत्ता पर प्रकाश डाला गया। उन्होंने कहा कि सविधान वह एक कड़ी है जो हर भारतवासी को एक साथ पिरोती है, संविधान देश के हर नागरिक को एक समान अधिकार देता है और एक साथ सामान्य नियमों में बांधता है। इस अवसर पर मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी विनोद पांडे, स्टेनो जिलाधिकारी डॉ कपिल मदान, आपदा सलाहकार सचिन मदान व अन्य संबंधित अधिकारी/ कर्मचारी उपस्थित रहे।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक बलरामपुर श्री हेमंत कुटियाल द्वारा पुलिस  कार्यालय बलरामपुर में संविधान दिवस के संदेश को उपस्थित पुलिस अधिकारियों/कर्मचारीगणों को पढ़कर सुनाया व संविधान दिवस के दृष्टिगत सत्य निष्ठा एवं प्रतिज्ञान की शपथ दिलाई गई।

इस अवसर पर सूचना विभाग द्वारा माननीय प्रधानमंत्री जी एवं माननीय मुख्यमंत्री जी के संविधान दिवस पर अभिभाषण का सजीव प्रसारण द कलेक्ट्रेट एसोसिएशन बार संघ कार्यालय पर दिखाया गया।

संविधान दिवस पर सभी उच्च शिक्षण संस्थानों में संविधान की प्रस्तावना की शपथ ली गई एवं संविधान की महत्ता एवं इतिहास पर गोष्ठी का आयोजन हुआ

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।