नूतन ठाकुर ने राज्यपाल को पत्र लिखकर मंत्री के भाई को EWS सर्टिफिकेट जारी करने कि जाँच की मांग की

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

नूतन ठाकुर ने राज्यपाल को पत्र लिखकर मंत्री के भाई को EWS सर्टिफिकेट जारी करने कि जाँच की मांग की

नूतन ठाकुर ने राज्यपाल को पत्र लिखकर मंत्री के भाई को EWS सर्टिफिकेट जारी करने कि जाँच की मांग की


बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र के साथ नया विवाद जिसकी चुनाव्  में ड्यूटी नहीं थी उसके आश्रित को पहले नियुक्ति पत्र दिया

भाई की नियुक्ति से एक दिन पहले कुलपति का कार्यकाल बढ़ाया गया 

लखनऊ, पब्लिक न्यूज डेस्क।  उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र के भाई के भाई की कपिलवस्तु विश्वविद्यालय में नियुक्ति पर खड़ा बवंडर थमा नहीं इसी बीच उन पर एक और गंभीर आरोप लगा है। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष राधे रमन तिवारी ने खुलासा किया कि पंचायत चुनाव में महज तीन अध्यापको की मौत बताने वाले बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र ने अपने नजदीकी मृतक अध्यापक दयाशंकर की पत्नी को नियुक्ति पत्र दिया है जिनकी पंचायत चुनाव में ड्यूटी भी नहीं लगी थी। इस बीच सोशल एक्टिविस्ट नूतन ठाकुर ने राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को पत्र लिखकर मंत्री के भाई डॉ अरुण द्विवेदी को EWS सर्टिफिकेट जारी किये जाने की जांच कराने की मांग की है।  उन्होंने सवाल किया कि जब वह पहले से बनस्थली विद्यापीठ में प्रोफेसर थे, विद्यापीठ की वेबसाइट पर डॉ अरुण का नाम है, ऐसे में उन्हें EWS सर्टिफिकेट मिलना जांच का विषय है।  

उन्होंने सवाल किया कि संतकबीर नगर में 12 शिक्षकों की मौत हुई, ऐसे में मंत्री ने सिर्फ एक आश्रित को ही क्यों नियुक्ति पत्र दिया। पूरे जिले के सभी आश्रितों को पत्र बांटना चाहिए था। जिस मृतक दयाशंकर के पत्नी को नियुक्ति पत्र दिया गया है, उनका परिवार मंत्री का बहुत करीबी है।
राधे रमन का कहना है कि दयाशंकर की तो पंचायत चुनाव में ड्यूटी भी नहीं लगी थी। उनका हाल ही में जौनपुर से यहां ट्रांसफर हुआ था, इसलिए उन्हें स्कूल भी नहीं मिल पाया था। वह बीएसए ऑफिस में ही अटेंडेंस लगाते थे। इधर दो दिन से बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी के भाई अरुण द्विवेदी सवर्ण गरीब कोटे से मनोविज्ञान के प्रोफेसर बनने का मामला गरम है।  इस बीच पता चला है कि विश्वविद्यालय में उनकी नियुक्ति हुई है, वहां के कुलपति का कार्यकाल एक दिन पहले ही बढ़ाया गया था।
आपको बता दे कि सिद्धार्थ विश्वविद्यालय कपिलवस्तु में मनोविज्ञान विषय के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर के 2 पदों पर नियुक्तियां हुई हैं। इनमें से एक ओबीसी पद पर डॉ. हरेंद्र शर्मा और EWS (आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य अभ्यर्थी) कैटेगरी में डॉ. अरुण कुमार द्विवेदी की नियुक्ति हुई है। डॉ. अरुण कुमार द्विवेदी बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र के भाई हैं। डॉ. अरुण को सिद्धार्थ विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार ने शुक्रवार को नियुक्ति पत्र दिया है।
कुलपति सुरेंद्र दुबे का कार्यकाल 21 मई को पूरा हो रहा था, लेकिन सरकार ने एक दिन पहले 20 मई को उनका कार्यकाल नियमित कुलपति की नियुक्ति होने तक बढ़ा दिया। अब ऐसे में सवाल खड़े हो रहे हैं कि कुलपति का कार्यकाल इसलिए तो नहीं बढ़ाया गया, क्योंकि मंत्री के भाई की नियुक्ति होनी थी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।