Weather Updates : अब देश के इन हिस्सों में बदला मौसम का मिजाज, बारिश का अलर्ट जारी

  1. Home
  2. देश

Weather Updates : अब देश के इन हिस्सों में बदला मौसम का मिजाज, बारिश का अलर्ट जारी

Weather Updates : अब देश के इन हिस्सों में बदला मौसम का मिजाज, बारिश का अलर्ट जारी


पब्लिक न्यूज़ डेस्क:  पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्रों में आए चक्रवाती तूफान आसनी के बाद से अब यहां के मौसम में कई बदलाव आए हैं। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आइएमडी) ने गुरुवार को ओडिशा, आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल के कुछ जिलों में बारिश की भविष्यवाणी की है।

आइएमडी के ताजा बुलेटिन में कहा गया है कि पिछले छह घंटों के दौरान मौसम प्रणाली व्यावहारिक रूप से स्थिर रहा और कमजोर होकर एक दबाव का क्षेत्र बन गया है। अगले 12 घंटों के दौरान इसे एक निम्न दबाव क्षेत्र में बदलने की संभावना है।

मौसम विभाग ने कहा कि तटीय आंध्र प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश हो सकती है। ओडिशा के कुछ क्षेत्रों में गुरुवार सुबह से शुक्रवार सुबह तक गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।

उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी में समुद्र की स्थिति खराब रहने की है संभावना

मौसम विभाग ने कहा कि पिछले 24 घंटों में बारीपदा (मयूरभंज जिले) में सबसे अधिक 50 मिमी की बारिश हुई है। इसके बाद क्योंझर के आनंदपुर (44.2 मिमी) और गंजम के सोरदा (37.2 मिमी) की बारिश हुई। साथ ही मौसम विभाग ने यह भी कहा कि अगले 12 घंटों के दौरान पश्चिम मध्य और उससे सटे उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी में समुद्र की स्थिति खराब रहने की संभावना है और उसके बाद इसमें सुधार होगा।

तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश का अलर्ट

अगले 12 घंटों के दौरान आंध्र प्रदेश के कृष्णा, पूर्वी और पश्चिमी गोदावरी जिलों और पुडुचेरी के यनम में 45-55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 65 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। इसी अवधि के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश के आसपास और आसपास के जिलों में 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है साथ ही हल्की बारिश हो सकती है।

वहीं, अगले 12 घंटों के लिए पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी और उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी में मछली पकड़ने का कार्य पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।