अब मदरसो में गाया जाएगा राष्ट्रगान, योगी सरकार ने दिया आदेश

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

अब मदरसो में गाया जाएगा राष्ट्रगान, योगी सरकार ने दिया आदेश

अब मदरसो में गाया जाएगा राष्ट्रगान, योगी सरकार ने दिया आदेश


पब्लिक न्यूज़ डेस्क।   उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के दोबारा मुख्यमंत्री बनने के बाद से प्रदेश सरकार बड़े-बड़े ऐक्शन लेने में पीछे नहीं हट रही है। इसी क्रम में योगी सरकार की ओर से मदरसों को लेकर एक बड़ा फैसला लिया गया है। आदेश के मुताबिक, अब मदरसों में पढ़ाई शुरू होने से पहले राष्ट्रगान गाना अनिवार्य होगा। इसे लेकर आदेश भी जारी कर दिया गया है। गुरुवार से ही सभी मदरसों में राष्ट्रगान का गायन भी शुरू कर दिया गया है।

आदेश में बताया गया है कि उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद की बैठक में प्रत्येक मान्यता प्राप्त, अनुदानित, गैर अनुदानित मदरसों में आगामी शिक्षण सत्र से कक्षाएं प्रारंभ होने से पहले अन्य दुआओं के साथ अनिवार्यतः राष्ट्रगान का गायन किया जाएगा। इसमें शिक्षकों और छात्र-छात्राएं सब शामिल होंगे। बैठक में साथ ही यह भी बताया गया है कि माहे-रमजान के कारण मदरसों में घोषित वार्षिक अवकाश सूची में 30 मार्च 2022 से 11 मई 2022 तक अवकाश है। इस तरह 12 मई 2022 से नियमित कक्षाएं प्रारंभ होंगी।

वहीं आदेश में नियमित कक्षाओं के प्रारंभ के समय परिषद के उपर्युक्त निर्णय का अनुपालन प्रत्येक मान्यता प्राप्त, अनुदानित और गैर अनुदानित मदरसों में सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए गए हैं। यूपी मदरसा शिक्षा परिषद के रजिस्ट्रार की ओर से सभी जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारियों को पत्र लिखकर निर्देश दिए गए हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।