अब और महंगी हुई सीएनजी और पीएनजी, देखें लखनऊ में अब क्‍या होगा दाम

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

अब और महंगी हुई सीएनजी और पीएनजी, देखें लखनऊ में अब क्‍या होगा दाम

अब और महंगी हुई सीएनजी और पीएनजी, देखें लखनऊ में अब क्‍या होगा दाम


पब्लिक न्यूज़ डेस्क ।  सीएनजी और पीएनजी के दामों में एक बार फिर से वृद्धि हो गई। शुक्रवार को सीएनजी तीन रुपये प्रति किलो महंगी हो गई, जबकि पीएनजी के दाम दो रुपये प्रति क्यूबिक मीटर बढ़ गए हैं। अब सीएनजी 80.80 प्रति किलोग्राम से बढ़कर 83.80 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है। वहीं पीएनजी 45 रुपये प्रति स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर की जगह 47 रुपये प्रति स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर की दर पर मिलेगी। सीएनजी-पीएनजी कंपनियों ने शुक्रवार को अपना नया रेट घोषित कर दिया है, जिसे शनिवार सुबह छह बजे से लागू कर दिया जाएगा।

सीएनजी और पीएनजी के दाम इससे पहले एक अप्रैल को बढ़ाए गए थे। लखनऊ में अब सीएनजी के दाम तीन रुपए बढ़ाने पर 83.80 रुपए और पीएनजी के दाम दो रुपए स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर बढ़ने पर 47 रुपए की हो जाएगी। लखनऊ व उन्नाव में सीएनजी 83.80 रुपए और अयोध्या में 84.25 रुपए की मिलेगी। वर्तमान में 80.80 रुपए हैं। इससे पहले एक अप्रैल को लखनऊ में सीएनजी करीब 8.30 रुपए और पीएनजी 6.50 रुपए तक महंगी हुई थी। वहीं दिसंबर में भी सीएनजी और पीएनजी के रेट बढ़े थे।

जानकारों का कहना है कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में रेट बढ़ने के बाद कंपनियों ने यह फैसला लिया है। हालांकि कंपनियों के इस फैसले से आम आदमी के घर का बजट बिगड़ना तय है। इसका सबसे ज्यादा असर ओला और ऊबर के रेट पर पड़ेगा। कंपनियों ने दस फीसदी रेट बढ़ाया है।

ग्रीन गैस लिमिटेड कंपनी का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में प्राकृतिक गैसों की दरों में लगातार उछाल के कारण बढ़ोतरी जा रही है। लखनऊ के अलावा अयोध्या, आगरा और उन्नाव में सीएनजी के दामों में करीब सात रुपये और पाइप्ड नेचुरल गैस यानी पीएनजी के दरों में आठ रुपये की वृद्धि की गई थी। कंपनी ने महंगी खरीद के कारण सीएनजी और पीएनजी की दरों को बढ़ाया है। पिछले साल दिसंबर में भी सीएनजी और पीएनजी में करीब ढाई रुपये की बढोतरी की गई थी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।