अब पाकिस्तान में बनी आम आदमी पार्टी

  1. Home
  2. विदेश

अब पाकिस्तान में बनी आम आदमी पार्टी

अब पाकिस्तान में बनी आम आदमी पार्टी


पब्लिक न्यूज़ डेस्क

पाकिस्तान में पिछले कुछ दिनों से इमरान सरकार के खिलाफ भारी विरोध हो रहा है। पाकिस्तान के आर्थिक हालात को लेकर जमात-ए-इस्लामी ने इमरान खान सरकार के खिलाफ बड़े स्तर पर विरोध-प्रदर्शन की तैयारी कर रही है। इस सबके बीच पाकिस्तान में एक नई पार्टी का ऐलान किया गया है, जिसकी चर्चा की जा रही है।

सामंती राजनीति को खत्म करेगी PAAM?

पूर्व सेना अधिकारी और राजनयिक सेवानिवृत्त मेजर जनरल साद खट्टक ने पाकिस्तान आम आदमी मूवमेंट (PAAM) पार्टी की घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि उनकी पार्टी का मकसद सामंती राजनीति को खत्म कर आम आदमी को सत्ता में लाना है।

नवंबर 2021 में हुआ था पार्टी का रजिस्ट्रेशन

कराची में पार्टी को लॉन्च करते हुए उन्होंने कहा है कि वक्त आ गया है कि परिवारों, सामंतों और पूंजीपतियों को हटाकर आम आदमी सत्ता को संभाले। उन्होंने कहा है कि मौजूदा न्याय प्रणाली न्याय देने में नाकाम रही है। 
बता दें कि PAAM ने नवंबर 2021 में पाकिस्तान चुनाव आयोग से पार्टी का रजिस्ट्रेशन कराया था। हालांकि इसे 16 जनवरी को कराची में लॉन्च किया गया है।

PAAM के कार्यवाहक अध्यक्ष इम्तियाज अहमद ने कहा है कि हमारी पार्टी एक वास्तविक लोकतांत्रिक पार्टी के तौर पर उभरेगी। उन्होंने कहा है कि हम महिला और युवाओं को जोड़कर पाकिस्तान में बदलाव लाना चाहते हैं।

कौन हैं खट्टक?

जनरल साद खट्टक श्रीलंका में पाकिस्तान के हाई कमिश्नर रहे हैं। अपने 35 साल के सैन्य करियर के दौरान खट्टक कई ऑपरेशनल, ट्रेनिंग, मैनेजेरियल और लीडरशिप रोल से जुड़े रहे हैं। वह बालोचिस्तान और पूर्व में फाटा में सुरक्षा और आतंकवाद विरोधी अभियानों में सक्रिय रूप से शामिल रहे हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।