कंपनी पर छापा, लाखों रुपये का सिंगल यूज प्लास्टिक गिलास जब्त

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. नोएडा

कंपनी पर छापा, लाखों रुपये का सिंगल यूज प्लास्टिक गिलास जब्त

कंपनी पर छापा, लाखों रुपये का सिंगल यूज प्लास्टिक गिलास जब्त


नोएडा। सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग को रोकने के लिए नोएडा अथॉरिटी की टीम ने शनिवार को सेक्टर -63 की एक कंपनी पर छापेमारी की। कंपनी में बड़े पैमाने पर प्लास्टिक के सिंगल यूज गिलास का उत्पादन हो रहा था । अथॉरिटी की टीम ने उत्पादन बंद करवाकर 350 कॉर्टन बॉक्‍स, लगभग एक टन गिलास व कच्चा माल बरामद किया। नोएडा अथॉरिटी ने कंपनी पर कार्रवाई करते हुए  25 हजार रुपये का जुर्माना किया। कार्रवाई के समय मौके  पर अथॉरिटी के अधिकारी मौजूद रहे। इसकी सूचना पुलिस को भी दी गई। पुलिस बल भी कार्रवाई के दौरान कंपनी के बाहर मौजूद रहा। 


शहर की सफाई व्यवस्था व पर्यावरण संरक्षण के लिए नोएडा अथॉरिटी पिछले कई महीनों से सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग पर कार्रवाई कर रही है। अभी तक कार्रवाई रेहड़ी, दुकान और खोमचों तक ही सीमित थी। शनिवार को कंपनी पर यह कार्रवाई अब तक का सबसे बड़ा कदम है। अथॉरिटी अधिकारियों ने बताया कि सिंगल यूज प्लास्टिक पर बैन है, लेकिन सेक्टर-63 में इलेक्ट्रॉनिक कंपोनेंट एंड ट्यूनर्स के नाम से रजिस्टर्ड कंपनी में प्लास्टिक से सिंगल यूज क्रॉकरी बनाए जाने की सूचना मिली थी। सूचना के बाद अथॉरिटी के ओएसडी इंदु प्रकाश सिंह ने टीम के साथ छापेमारी की। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।