बाइक बोट घोटाला में जेल में बंद 15 आरोपियों की संपत्ति जब्त करने की तैयारी

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. नोएडा

बाइक बोट घोटाला में जेल में बंद 15 आरोपियों की संपत्ति जब्त करने की तैयारी

बाइक बोट घोटाला में जेल में बंद 15 आरोपियों की संपत्ति जब्त करने की तैयारी


नोएडा। बाइक बोट घोटाले में अब पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। पुलिस ने अक्तूबर 2020 में संजय भाटी और उनके दोनों भाइयों सचिन भाटी, पवन भाटी समेत 15 आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट लगाया गया था। दर्ज़ मुकदमों की संख्या 700 से ज्यादा पहुंच चुकी है। नोएडा पुलिस अब इन सभी की संपत्ति जब्त करेगी। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने कहा कि बाइक बोट घोटाले में जिन आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट लग चुका है, उनकी संपत्ति जब्त की जाएगी। पुलिस की कार्रवाई चल रही है और शीघ्र ही उनकी संपति जब्त होगी। 15 आरोपियों की संपत्ति चिह्नित करने की कार्रवाई की जा रही है। बाइक बोट घोटाला नोएडा का सबसे बड़ा घोटाला है, जिसके शिकार हुए लोगों की संख्या आठ लाख से भी अधिक आंकी जा रही है। इस घोटाले को 42 हजार करोड़ से अधिक का आंका जाता है। इस मामले की जांच भी अनेक एजेंसियों द्वारा की जा रही है। नोएडा क्राइम ब्रांच भी इस मामले से जुड़े 12 मुकदमों की जांच कर रही है।

बाइक बोट मामले में दर्ज होने वाले मुकदमों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। वरिष्ठ अधिकारियों की मानें तो करीब 11 राज्यों में बाइक बोट घोटाले को लेकर अभी तक मुकदमे दर्ज हो चुके हैं और इनकी संख्या 700 से अधिक है। इनमें नामजद आरोपियों की संख्या भी अब 100 के पार पहुंच चुकी हैं। लेकिन अभी तक एक चौथाई आरोपियों की गिरफ्तारियां भी जांच एजेंसी नहीं कर सकी हैं। 

बाइक बोट में अभी तक सिर्फ 22 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। कंपनी में संजय भाटी के बाद नंबर दो का दर्ज़ा रखने वाले बिजेंद्र हुड्डा को इंटरपोल 192 देशों में तलाश कर रही है। उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी हो चुका है। आरोप है कि इस कंपनी में ठगी का पैसा ठिकाने लगाने में सबसे अधिक सक्रिय बिजेंद्र हुड्डा ही रहा है। उसके सीए को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है। माना जा रहा है कि बिजेंद्र ने ठगी के पैसे को विदेश में निवेश किया है। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।