झाड़ियों में मिले नवजात को मिली महिला के आँचल की छाँव

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अमेठी

झाड़ियों में मिले नवजात को मिली महिला के आँचल की छाँव

झाड़ियों में मिले नवजात को मिली महिला के आँचल की छाँव


   अमेठी।  हाड़ कंपाने वाली ठंड में कलियुगी मां का क्रूरता वाला चेहरा देखने को मिला।  सुबह तड़के जब हट्टे-कट्टे लोग गर्म बिस्तर छोड़कर बाहर निकलने को तैयार नही होते हैं, उस समय कलयुगी मां अपने 5 माह के नवजात को झाड़ियों में फेंक कर चलती बनी।  करीब दो घंटे तक दुधमुंहा ठंड में  पड़ा रहा।  अंत में वहां से गुजर रही ग्रामीण महिला उधर पहुंची और बच्चे की आवाज सुनकर उसे उठाया।  कुदरत का करिश्मा है कि नवजात पूरी तरह स्वस्थ्य रहा।  महिला उसे घर लेकर आई और लालन-पालन शुरू कर दिया।  

मामला अमेठी जिले के गौरीगंज थाना क्षेत्र का है।  जहां पर नंदा का पुरवा गांव की रहने वाली गुड्ड्न ने बताया कि सुबह 3 बजे के आसपास वो शौच के लिए निकली थी।  जहां गांव के किनारे पर झाड़ियों में नवजात पड़ा था।  ठंड में पड़े इस मासूम को तड़पता देखकर वह उसे उठाकर घर ले आईं।  इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना डायल 112 को कॉल कर दी।  

बच्चे को मिला मां का सहारा

गुड्डन ने बच्चे का पालन-पोषण शुरू कर दिया है।  वहीं, सुबह होते ही जब गांव वालों को इसकी जानकारी मिली तो उसके घर पर कुछ ही समय बाद भीड़ जमा हो गई।  महिला के इस सराहनीय कदम की प्रशंसा पूरे गांव में हो रही है।  गुड्ड्न की मां गंगा देवी ने मीडिया को बताया कि 'हमारी बेटी को सुबह 3 बजे नवजात मिला है।  वो ठीक है, हम उसे पालेंगे, किसी नही को देंगे।  वहीं, सूचना पर पहुंची पुलिस ने बच्चे को मौके पर ग्रामीण महिला के संरक्षण में देकर मामले की तहकीकात में जुट गई है। 

इस मामले में सीओ गौरीगंज ने बताया गौरीगंज थाना क्षेत्र के नंन्दा के पुरवा गांव मे एक नवजात बच्चा मिला है।  जिसकी सूचना सी.डब्ल्यू.सी को सूचित कर दिया गया है और आगे नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।