बलरामपुर: पॉयनियर पब्लिक स्कूल एण्ड कॉलेज में ‘‘राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस‘‘ मनाया गया

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बलरामपुर

बलरामपुर: पॉयनियर पब्लिक स्कूल एण्ड कॉलेज में ‘‘राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस‘‘ मनाया गया

बलरामपुर: पॉयनियर पब्लिक स्कूल एण्ड कॉलेज में ‘‘राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस‘‘ मनाया गया


संवाददाता के बी गुप्ता 

बलरामपुर

बलरामपुर पॉयनियर पब्लिक स्कूल एण्ड कॉलेज में ‘‘राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस‘‘ मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रबन्ध निदेशक डा0 एम0पी0 तिवारी जी ने शहीदों के चित्रों पर माल्यापर्ण करके द्धीप प्रज्जवलित किया तथा बच्चों को बताया कि भारत में प्रति वर्ष 4 मार्च को राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस मनाया जाता है। इसी दिन से ही एक सप्ताह तक चलने वाला सुरक्षा अभियान भी शुरू हो जाता है। 4 मार्च, 1966 को राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की स्थापना हुई थी। कार्यस्थलों पर सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए पूरे देश में राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस मनाया जाता है। राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस यह दिवस देश के सिक्यूरिटी विभाग एवंम उन सभी सोल्जर को जाता है, जो देश को सुरक्षा प्रदान करते है। इन सभी के कारण ही देश की सीमायें सुरक्षित रहती है और इन्ही के कारण देश में शांति एवम् आवाम में सुरक्षा का भाव होता है

। इस दिन सभी देशवासी, इन सभी सुरक्षाबलों का तहे दिल से अभिवादन एवं नमन करते है। साथ ही यह भी बताया कि यह दिवस उन सभी बलिदानियों को समर्पित है, जिन्होनें अपना रक्त देकर देश की सुरक्षा की। इस दिन हिंदुस्तानी उनके हौसले और जोश को सलाम करता है। ऐसे शहीद की शहादत को शब्दों को कोई कैसे बताये, ये तो दिल में जगह बनाते हें, अपने कर्मा से ये आवाम के दिलों मे बस जाते है। इस साल 2022 में हम राष्ट्रीय स्तर पर 51वां राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस मना रहे है। 
‘‘राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस‘‘ के अवसर पर विद्यालय में एक विशाल सभा का अयोजन किया गया, जिसमें विद्यालय के छात्र/छात्राएं एवं शिक्षक/शिक्षिकाओं सहित उपस्थित सभी लोगों ने राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस पर अपना-अपना विचार प्रस्तुत करते हुए कहा कि आज हम सब बलिदान हुए सैनिकों को नमन करते है तथा यह प्रतिज्ञा लेते है कि हम सभी लोगों को चाहिए कि जहां कही भी हमारे देश के जवान हमको मिलें, हमें उनका सम्मान करना चाहिए। इस अवसर सपना उपाध्याय नें अपना विचार प्रस्तुत करते हुए कहा कि जो सैनिक अपनी जान हमारे राष्ट्र की सुरक्षा के लिए गवां चुके है, उन्हे तथा जो हमारे देश की सीमाओं पर लग करके हमारी सुरक्षा करते है, उन सभी को कोटि-कोटि प्रणाम। 

‘‘राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस‘‘ के अवसर पर विद्यालय के प्रबन्ध निदेशक डा0 एम0पी0 तिवारी जी सहित उप प्रधानाचार्य संतोष श्रीवास्तव, शिखा पाण्डेय अध्यापकगण राघवेन्द्र त्रिपाठी (एक्टीविटी इंचार्ज), आशुतोष मिश्रा, अखिलेश शुक्ला, कपिल निषाद, डी0डी0 पाण्डेय, मुकेश गुप्ता, आकृष्ट शुक्ला आदि उपस्थिति होकर ‘‘राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस‘‘  को मनाया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।