शिव की काशी में फिर आएंगी मां अन्नपूर्णा, दिल्ली से निकलेगी भव्य यात्रा

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

शिव की काशी में फिर आएंगी मां अन्नपूर्णा, दिल्ली से निकलेगी भव्य यात्रा

शिव की काशी में फिर आएंगी मां अन्नपूर्णा, दिल्ली से निकलेगी भव्य यात्रा


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। हिंदू धर्म में आस्था रखने वालों का इन्तजार अब खत्म सौ साल पहले काशी के गंगा घाट से चोरी हुई मां अन्नपूर्णा की मूर्ति 14 नवंबर को काशी पहुंचेगी। श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में 15 नवंबर को स्थापित की जाएगी। इस प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काशी में करेंगे। इससे पहले दिल्ली से लेकर काशी तक रास्ते भर भव्य स्वागत किया जाएगा। यूपी के विभिन्न जिलों से गुजरते हुए यह भव्य यात्रा चार दिनों में काशी पहुंचेगी।

माता अन्नपूर्णा देवी यात्रा के संबंध में बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि सौ वर्ष पहले माता अन्नपूर्णा की यह मूर्ति वाराणसी से चोरी हुई थी और विभिन्न हाथों से होते हुए अंततः कनाडा के रेजिना विश्वविद्यालय पहुंची थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रयासों से यह प्रतिमा फिर से हमें प्राप्त हो रही है। कनाडा के रेजिना विश्वविद्यालय से केंद्र सरकार को प्राप्त हुई माता अन्नपूर्णा की मूर्ति 11 नवंबर को गोपाष्टमी तिथि पर दिल्ली से सुसज्जित वाहन से वाराणसी के लिए रवाना होगी और फिर वाराणसी स्थित काशी विश्वनाथ धाम में 15 नवंबर को देवोत्थान एकादशी के पावन अवसर पर प्राण प्रतिष्ठित किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से कनाडा सरकार ने इसे भारत को वापस किया है। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।