सरकारी कार्यक्रम में मंत्री के भाई ने की शिरकत, बैकफुट पर सरकार

  1. Home
  2. बिहार

सरकारी कार्यक्रम में मंत्री के भाई ने की शिरकत, बैकफुट पर सरकार

सरकारी कार्यक्रम में मंत्री के भाई ने की शिरकत, बैकफुट पर सरकार


पटना। सरकारी कार्यक्रम में मंत्री मुकेश सहनी के भाई के हिस्सा लेने के मामले ने तूल पकड़ लिया है।  बिहार विधानसभा और विधान परिषद में शुक्रवार को इसी मसले पर विपक्ष ने जोरदार हंगामा भी किया। विपक्ष के हंगामा को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश ने मामले को गंभीरता से लिया है। मुख्यमंत्री  नीतीश ने मंत्री मुकेश सहनी को तलब किया है।  विधान परिषद में मुकेश सहनी ने सीएम के चेंबर में सफाई दी। मुख्यमंत्री के साथ मंत्री मंगल पांडे भी मौजूद रहे।  हंगामे के बीच बिहार विधान परिषद की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई है।  मंत्री मुकेश सहनी ने सफाई दी। मुकेश सहनी  ने कहा कि भविष्य में इस तरह की गलती नही होगी। 

आरजेडी और कांग्रेस ने पशु एवं मत्स्य विभाग के मंत्री मुकेश सहनी की मंत्रिमंडल से बर्खास्तगी की मांग की है। विपक्ष का आरोप है कि इस सरकार में मंत्री कुछ इसी तरह से तानाशाही करते हैं। दरअसल पूरा मामला मुकेश सहनी के भाई के प्रोटोकॉल के उल्लंघन से जुड़ा है। आरोप है कि मंत्री मुकेश सहनी ने मंत्री पद का दुरुपयोग किया है।  मंत्री की जगह उनका छोटा भाई ना सिर्फ उनकी जगह विभागीय कार्यक्रम में शामिल हुए बल्कि मंत्री की गाड़ी और उनके स्कॉट का भी भरपूर इस्तेमाल किया। विपक्ष के इस आरोप पर सरकार घिर गई है, वही विपक्ष लगातार सदन में मंत्री की बर्खास्तगी की मांग पर अड़ा हुआ है।  दोनों सदनों में यह मामला विपक्ष ने जबरदस्त तरीके से उठाया।  विपक्ष के हमलावर रूप को देखते हुए खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूरे मामले पर संज्ञान लिया। इसके बाद सरकार बैकफुट पर आ गई। विपक्ष और ज्यादा हमलावर हो गया। 

बीजेपी के एमएलसी नवल किशोर यादव के बयान ने विपक्ष की आवाज को और मजबूत कर दिया। नवल किशोर ने कहा कि ये घटना लोकतांत्रिक व्यवस्था को ना सिर्फ कलंकित करने वाली है बल्कि इस घटना की जितनी भी निंदा की जाए वह कम है।  यही नहीं एमएलसी नवल किशोर यादव ने अपने सहयोगी पार्टी के मंत्री मुकेश सहनी को नसीहत भी दी। विपक्ष के आक्रामक रवैये से सरकार बैकफुट पर है। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।