महबूबा मुफ्ती बोली- कश्मीर को साथ रखना है तो केंद्र अनुच्छेद 370 बहाल करें

महबूबा मुफ्ती बोली- कश्मीर को साथ रखना है तो केंद्र अनुच्छेद 370 बहाल करें

पब्लिक न्यूज़ डेस्क। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा कि कश्मीर को बनाए रखने के लिए केंद्र के पास केवल तीन तरीके हैं – “धारा 370 को ब्याज सहित लौटाएं, पाकिस्तान से बात करें और कश्मीर मुद्दे का समाधान करें”।

उन्होंने आगे कहा, गुस्सा और बंदूकें किसी समस्या का समाधान नहीं हैं। अमेरिकियों ने इसे अफगानिस्तान में आजमाया लेकिन वहां राज नहीं कर सके।  जब मैं केंद्र सरकार से पाकिस्तान के साथ बातचीत करने के लिए कहती हूं, तो मुझे देशद्रोही कहा जाता है। वही लोग अब तालिबान और चीन से बात कर रहे हैं, वही देश जिसने अरुणाचल प्रदेश में एक गांव बसाकर लद्दाख में प्रवेश किया है। जब मैं संवाद की वकालत करती हूं तो वे नाराज क्यों हो जाते हैं?”  आपको बता दे कि, महबूबा मुफ्ती ने जम्मू क्षेत्र के बनिहाल के नील गांव में एक रैली को संबोधित करते हुए यह बाते कही।

इसके साथ ही उन्होंने कहा, जिन लोगों के साथ विश्वासघात किया गया है उन्हें नाराज होना चाहिए, जिनकी सुरक्षा छीन ली गई है उन्हें गुस्सा होना चाहिए और जो चुप हो गए हैं उन्हें नाराज होना चाहिए। “एक दिन, हमारा गुस्सा बोलेगा,” लोगों के बीच एकता का आह्वान करते हुए, मुफ्ती ने कहा, “लोगों को संविधान द्वारा गारंटीकृत विशेष दर्जे की बहाली के समर्थन में संघर्ष करने की जरूरत है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।