शहीद बेटे की मां ने सीएम योगी को लिखा मार्मिक पत्र

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गोरखपुर

शहीद बेटे की मां ने सीएम योगी को लिखा मार्मिक पत्र

शहीद बेटे की मां ने सीएम योगी को लिखा मार्मिक पत्र


गोरखपुर । शहीद यश आदित्य त्रिपाठी की मां मीना त्रिपाठी और परिजनों ने लेफ्टिनेंट यश आदित्य त्रिपाठी के नाम पर गोरखपुर में बन रहे सैनिक स्कूल का नामकरण करने की मांग की है।
उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित पत्र लिखकर कहा है कि आप युवा योगी होकर भी देश के सबसे बड़े राज्य की राजनीति के शीर्ष पर हैं और सूबे को अपना आशीर्वाद दे रहे हैं। माननीय मुख्यमंत्री जी आपको बताना चाहूंगा कि अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए अपनी सकारात्मकता और रचनात्मक प्रतिभा से राष्ट्र निर्माण में सहभागी बनकर अपनी शहादत देने वाले एक युवा सैनिक लेफ्टिनेंट यश आदित्य के नाम पर गोरखपुर में बन रहे सैनिक स्कूल का नामकरण करने की कृपा करें। लेफ्टिनेंट यश आदित्य त्रिपाठी ने गोरखपुर के एयरफोर्स स्कूल से वर्ष 2000 में टाप करने के बाद एनडी परीक्षा उत्तीर्ण करके वर्ष 2006 में कमीशन पाया।7 मैकनाइज्ड इन्फैंट्री 1डोगरा के साथ लेह में अपनी सेवा देते हुए 5 सितंबर 2007 को मात्र 23वर्ष की उम्र में शहीद हो गये। गोरखपुर में आचार्य प्रतापादित्य राम त्रिपाठी इनके दादा जी थे जो गोरखनाथ मंदिर के योग और अध्यात्म आयोजन में सादर बुलाये जाते रहते थे।योगवाणी पत्रिका में लिखते रहते थे। महाराज जी इस बात को जानते समझते हैं।
इस ब्राह्मण परिवार को यदि मंदिर के पीठाधीश्वर और वर्तमान में सूबे के मुख्यमंत्री का छोटा सा सहयोग नहीं मिलेगा तो इतिहास युवा वीरों का अभिनन्दन नहीं कर पायेगा। मुख्यमंत्री जी कृपया युवा शहीद के नाम पर सैनिक स्कूल के नामकरण की घोषणा करें। यही सच्ची श्रद्धांजलि और सम्मान होगा। शहीद यश आदित्य त्रिपाठी के मित्र,परिजन, शुभेच्छुगण आपके अत्यंत आभारी होंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।