धोखा देकर 'थर्ड जेंडर' से करा दी शादी , पहली रात में हुआ खुलासा , दूल्हे ने दर्ज कराई एफआईआर

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कानपुर

धोखा देकर 'थर्ड जेंडर' से करा दी शादी , पहली रात में हुआ खुलासा , दूल्हे ने दर्ज कराई एफआईआर

धोखा देकर 'थर्ड जेंडर' से करा दी शादी , पहली रात में हुआ खुलासा , दूल्हे ने दर्ज कराई एफआईआर


कानपुर। शादी-विवाह जीवन में एक बार ही होता है। ये एक ऐसा सम्बन्ध है जो विश्वास की नींव पर ही जीवन भर चलता है। लेकिन अगर शादी की पहली ही रात को किसी का झूंठ उजागर हो जाए तो रार होना तय है। ऐसा ही कुछ एक युवक के साथ हुआ। यूपी के कानपुर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां पनकी के रहने वाले दंपती ने झूठ बोलकर अपनी किन्नर संतान की शास्त्री नगर निवासी एक युवक से शादी करा दी। शादी की पहली रात में इस झूठ की पोल खुल गई।

आखिरकार बहू अपने मायके चली गई। वहीं धोखाधड़ी के शिकार युवक ने काकादेव थाने में अपनी किन्नर पत्नी, सास-ससुर और बिचौलिए समेत 8 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। शास्त्री नगर निवासी पीयूष ने बताया कि उसकी शादी 28 अप्रैल 2021 को पनकी में एक युवती से हुई थी। युवती जन्म से किन्नर थी और यह बात युवती के परिजनों को पता थी। इसके बाद भी विजय नगर निवासी सत्यदेव चौधरी ने शादी के लिए मध्यस्थता की और दोनों की शादी करा दी। शादी के बाद सच्चाई सामने आई तो पूरा परिवार दंग रह गया।

युवती ने खुद बताया कि वह शादी नहीं करना चाहती थी, लेकिन परिजनों ने जबरन उसकी शादी यह बात छिपाकर करवा दी। मामला खुलने पर युवती अपने घर चली गई। ठगी का शिकार हुए युवक ने आठ लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई है।

थाना प्रभारी ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज करने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी गई है। बड़े अधिकारियों से कार्रवाई को लेकर सलाह ली जा रही है। पहले लड़के पक्ष के आरोप को काकादेव पुलिस मानने को ही तैयार नहीं थी और तहरीर देने के बाद भी लौटा दिया था।

पीड़ित ने मामले की शिकायत अफसरों से की और युवती की जांच रिपोर्ट उनके सामने रखी तो पुलिस को भरोसा हुआ। इसके बाद काकादेव पुलिस एफआईआर दर्ज करने को तैयार हुई। पीड़ित युवक ने बताया कि शादी के बाद युवती की जांच उन्होंने खुद कराई तो सच्चाई सामने आई थी। इसके चलते सभी जांच रिपोर्ट उनके पास हैं और एफआईआर का आधार बनीं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।