Mahatma Gandhi Kashi Vidyapeeth : छात्रसंघ चुनाव के लिए 19 को मतदान, सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे तक

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. वाराणसी

Mahatma Gandhi Kashi Vidyapeeth : छात्रसंघ चुनाव के लिए 19 को मतदान, सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे तक

Mahatma Gandhi Kashi Vidyapeeth : छात्रसंघ चुनाव के लिए 19 को मतदान, सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे तक


पब्लिक न्यूज़ डेस्क ।  महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान 19 अप्रैल को सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे तक होगा। चुनाव में करीब दस हजार मतदाताओं को अपना प्रतिनिधि चुनने का मौका मिलेगा। चुनाव में चार प्रमुख पदों पर 14 प्रत्याशी मैदान में हैं। इसमें अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व पुस्तकालय मंत्री पदों पर चार-चार तथा महामंत्री पर दो प्रत्याशी शामिल है।

इसके अलावा पांच संकाय प्रतिनिधि के लिए दस प्रत्याशी भी मैदान है। समाज कार्य प्रतिनिधि पर शिवम पांडेय व विधि संकाय प्रतिनिधि लोरिक यादव निर्विरोध निर्वाचन तय है। हालांकि 19 अप्रैल को होगी। ऐसे में छात्रसंघ के 24 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 19 अप्रैल को शाम पांच बजे के बाद होगा।

मतदान के मद्देनजर मानविकी संकाय में बैरिकेडिंग शुरू कर दी गई है। चुनाव अधिकारी प्रो. अारपी सिंह के मुताबिक सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। मतदान से लेकर मतगणना तक की वीडियोग्राफी कराई जाएगी। मतदान के दौरान भी जुलूस प्रतिबंधित रहेगा। बताया कि मतगणना 9 अप्रैल को ही दोपहर 3.30 बजे से मतगणना होगी। मतगणना के तत्काल बाद परिणामों की घोषणा तथा निर्वाचित पदाधिकारियों का शपथ भी दिला दिया जाएगा। इसके लिए विजयी उम्मीदवारों को परिणाम घोषित होने के दस मिनट के भीतर मानविकी संकाय पहुंचना होगा।

गेट नंबर एक से होगा प्रवेश

मतदान के लिए छात्र के गेट नंबर एक से मानविकी संकाय में प्रवेश करेंगे। वहीं मतदान के बाद बैंक व पोस्ट आफिस के बीच से होते हुए गेट नंबर पांच से बाहर जाएंगे। जबकि छात्राएं मतदान के लिए कुलपति आवास के बगल में स्थित गेट से मानविकी संकाय से आने-जाने की अनुमति होगी।

पार्किंग अध्यापक कालोनी में

चुनाव ड्यूटी में लगे अधिकारियों, अध्यापकों व कर्मचारियों के दो पहिया वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था अध्यापक कालोनी व चार पहिया के लिए राजकीय बालिका इंटर कालेज के सामने अध्यापक कालोनी में की गई है।

महत्वपूर्ण बिंदु

-मतदान के लिए 23 बूथ

-मतदान के लिए परिचय पत्र व शुल्क रसीद की मूल कापी अनिवार्य

-मतगणना के तत्काल बाद शपथ ग्रहण

- ओमएमआर (आप्टिकल मार्क रीडर) शीट पर होगा मतदान,

-नोटा (कोई से कोई नहीं) का विकल्प भी रहेगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।