Mahant Narendra Giri Death Case: होली बाद तय होगा कि महंत का सील कमरा खुलेगा या नहीं

  1. Home
  2. देश

Mahant Narendra Giri Death Case: होली बाद तय होगा कि महंत का सील कमरा खुलेगा या नहीं

Mahant Narendra Giri Death Case: होली बाद तय होगा कि महंत का सील कमरा खुलेगा या नहीं


पब्लिक न्यूज़ डेस्क । अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्‍यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की आत्महत्या के बाद से सील उनके कमरे को खोलने के लिए मठ बाघम्बरी गद्दी के महंत बलवीर गिरि ने कोर्ट में अर्जी दी। प्रभारी जिला जज एवं एससी/एसटी एक्ट के विशेष न्यायाधीश रामकेश ने प्रयागराज के जार्जटाउन थाना से आख्या तलब की है। मामले की अगली सुनवाई 22 मार्च को होगी।

कोर्ट में मठ बाघम्‍बरी गद्दी के महंत बलवीर गिरि ने अर्जी दी है

मठ बाघम्‍बरी गद्दी के महंत बलवीर गिरि ने कोर्ट में अर्जी दी है। याची के अधिवक्ता ऋषि शंकर द्विवेदी ने मामले में बहस की। अर्जी में कहा गया है कि मठ का कामकाज सुचारू रूप से संचालित करने के लिए जिस कमरे में महंत नरेंद्र गिरि की मृत्यु हुई थी, उसमें बंद ताले को खोला जाए। मठ के संचालन कार्य के लिए प्रबंधकीय अधिकार बलवीर गिरि को प्राप्त हैं, सभी विधि परंपरागत धार्मिक रीति रिवाज अनुष्ठान आदि पूर्ण कार्रवाई संपन्न हो चुकी है। मठ के महंत होने के नाते सभी कागजातों के अवलोकन करने एवं उसे सुरक्षित रखने का पूर्ण अधिकार है।

महंत नरेंद्र गिरि आत्‍महत्‍या मामले के आरोपित संदीप तिवारी की जमानत अर्जी खारिज

महंत नरेंद्र गिरि की आत्महत्या के मामले में आरोपित संदीप तिवारी की जमानत अर्जी विशेष न्यायालय ने खारिज कर दी है। विशेष न्यायाधीश ईसी एक्ट मृदुल कुमार मिश्र ने एडीजीसी मनोज कुमार पांडे एवं आरोपित संदीप तिवारी के अधिवक्ताओं के तर्कों को सुनने के बाद जमानत अर्जी खारिज की। अदालत ने कहा कि दौरान विवेचना मौके से सुसाइड नोट प्राप्त हुआ। मृतक द्वारा आत्महत्या के बाबत तैयार किया गया वीडियो भी बरामद किया गया है। ऐसी स्थिति में अपराध की प्रकृति एवं गंभीरता को दृष्टिगत रखते हुए जमानत के लिए उचित आधार नहीं है।

महंत नरेद्र गिरि पंखे में रस्‍सी से लटकते मिले थे

उल्‍लेखनीय है कि 20 सितंबर 2021 को महंत नरेंद्र गिरि पंखे में रस्सी द्वारा लटकते हुए पाए गए थे। आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में आनंद गिरि, संदीप तिवारी और आद्या प्रसाद जेल में बंद है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।