धूम धाम से मनाई गई भगवान धन्वंतरि की जयंती

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

धूम धाम से मनाई गई भगवान धन्वंतरि की जयंती

धूम धाम से मनाई गई भगवान धन्वंतरि की जयंती


संवाददाता विवेक मिश्रा

चित्रकूट


 भगवान धन्वंतरि की जयंती के अवसर पर मंगलवार को आरोग्य भारती व विद्या भारती के तत्वाधान में शिवरामपुर सरस्वती शिशुमन्दिर से भगवान धन्वंतरि की शोभा यात्रा पूरे कस्बे में गाजे बाजे के साथ निकली गई जगह जगह कस्वाबसियो ने पूजन भी किया। 
आरोग्य भारती के जिला सचिव ने बताया कि हरवर्ष की इस वर्ष भी धन्वंतरि जयंती मनाई गई। पूरे कस्बे में सरस्वती शिशुमंदिर के छात्र छात्राओं द्वारा गाजे बाजे के साथ सोभा यात्रा निकाली गई।तत्वावधान में आज सरस्वती शिशु मंदिर शिवरामपुर में  धन्वंतरि जयंती मनाई गई।जिला सचिव ने बताया कि धन्वंतरि का पूजन करें और अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें। धनतेरस पर्व का स्वरूप विकृत कर दिया गया है और इसे धन-दौलत से जोड़ दिया गया है। जबकि इस दिन यानी त्रयोदशी को पीतल का अमृत कलश धन्वंतरि जी प्रकट हुए थे। धन्वंतरि त्रयोदशी को ही संक्षेप में धनतेरस कहा जाता है।

आरोग्य भारती के संरक्षक  कमला कांत उपाध्याय मुख्य अतिथि के रूप में कहा कि हमारे शास्त्रों में कहा गया है कि 'पहला धन निरोगी काया'। यानी सबसे महत्वपूर्ण धन तो हमारा निरोगी शरीर ही है। अगर हमारा स्वास्थ्य ठीक नहीं है तो करोड़ों का धन रहने पर भी हम उसका सुख नही भोग सकते। विजय शंकर भाजपा नेता घनश्याम पटेल फूलचंद्र जायसवाल,प्रधानाचर्या, आचार्य उपस्थित थे। इस अवसर पर  शोभा यात्रा हवन पूजन समस्त विद्यार्थी ने भजन-कीर्तन भी किया और प्रसाद का वितरण हुआ।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।