लॉकडाउन कोरोना से खात्मे की guarentie नहीं ,गुजरात ने ख़ारिज किया प्रस्ताव 

  1. Home
  2. देश

लॉकडाउन कोरोना से खात्मे की guarentie नहीं ,गुजरात ने ख़ारिज किया प्रस्ताव 

लॉकडाउन कोरोना से खात्मे की guarentie नहीं ,गुजरात ने ख़ारिज किया प्रस्ताव 


नई दिल्ली।  गुजरात के सरकार ने राज्य में लॉकडाउन की आशंकाओं को खारिज की है। राज्य के डिप्टी सीएम निति पटेल के अनुसार  वह प्रदेश में कंप्लीट लॉकडाउन लगाने के बारे में नहीं सोचते। उन्होंने कहा कि एक्सपर्ट्स की राय है कि पूरी तरह से लॉकडाउन के फैसले से कोरोना की चेन को एकदम से खत्म करने में मदद नहीं मिलेगी। इसकी बजाय लाखों लोगों को अपनी नौकरी गंवानी पड़ सकती है। ऐसे में यह फैसला सही और कारगर नहीं होगा। नितिन पटेल ने कहा कि पूरी तरह से लॉकडाउन के चलते बड़े पैमाने पर नौकरियां जा सकती हैं। उन्होंने कहा कि इसे लेकर अलग-अलग राय हैं। 

नितिन पटेल ने कहा कि कुछ लोगों का कहना है कि लॉकडाउन लगना चाहिए। वहीं एक तबके का कहना है कि फेस मास्क, सोशल डिस्टैंसिंग और सैनिटाइजेशन आदि के जरिए इस संकट को दूर रखा जा सकता है। यदि इस तरीके से कोरोना से निपट लिया जाए तो फिर देश में लॉकडाउन लगाने की जरूरत ही नहीं है। पटेल ने कहा कि कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए लॉकडाउन एक अच्छा उपाय हो सकता है, लेकिन इससे लाखों लोगों की नौकरियां भी जा सकती हैं। यही नहीं उन्होंने कहा कि कई राज्यों के आंकड़ों से साफ है कि लॉकडाउन या फिर शटडाउन किए जाने के बाद भी कोरोना को पूरी तरह से खत्म नहीं किया जा सकता है। कई देशों से भी यह बात सामने आई है। यही नहीं नितिन पटेल ने कहा कि इस बात की भी गारंटी नहीं है कि लॉकडाउन से कोरोना की चेन टूटती ही है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।