15 दिनों में दूसरी बार बढ़ें LPG गैस सिलेंडर के दामों, यहाँ क्लिक कर जाने अपने शहर के गैस सिलेंडर के रेट्स

  1. Home
  2. देश

15 दिनों में दूसरी बार बढ़ें LPG गैस सिलेंडर के दामों, यहाँ क्लिक कर जाने अपने शहर के गैस सिलेंडर के रेट्स

15 दिनों में दूसरी बार बढ़ें LPG गैस सिलेंडर के दामों, यहाँ क्लिक कर जाने अपने शहर के गैस सिलेंडर के रेट्स


सोनम राणा 

नई दिल्ली,  सरकार ने एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतें बढ़ा कर आम लोगों को एक बार फिर से झटका दिया है। LPG गैस सिलेंडर की कीमतों में 50 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी हुई है जो की आम लोगों के लिए एक निराशाजनक बात है।

सरकार ने आम आदमी को बड़ा झटका दिया है। सरकार ने एक बार फिर एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतें बढ़ा दी हैं।  LPG गैस सिलेंडर की कीमतों में 50 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी हुई है।  इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत बढ़कर 694 रुपये हो गई है।  गैस सिलेंडर की कीमतों में 15 दिनों में यह दूसरी बढ़ोतरी है।  इसके अलावा, 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर के भाव में 36 रुपये की बढ़ोतरी हुई है।  नई कीमतें आज से लागू हो गई हैं. इसके पहले, तेल कंपनियों ने 3 दिसंबर को गैस सिलेंडर के भाव में 50 रुपये का इजाफा किया था। 

15 दिन में 100 रुपये महंगा हुआ गैस सिलेंडर
15 दिनों में गैस सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की तेजी आई है।  3 दिसंबर को एलपीजी गैस सिलेंडर के भाव में 50 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी।  वहीं आज एक बार फिर गैस सिलेंडर 50 रुपये महंगा हुआ है।  इस तरह 15 दिनों में गैस सिलेंडर 100 रुपये महंगा हो गया है। 

14.2 किलोग्राम गैस सिलेंडर की नई कीमत
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली में 14.2 किलोग्राम एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत बढ़कर 694 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है। पहले इसकी कीमत 644 रुपये प्रति सिलेंडर थी। वहीं, कोलकाता में 720.50 रुपये, मुंबई में 694 रुपये और चेन्नई में 710 रुपये हो गई है। 

19 किलोग्राम सिलेंडर का नया भाव
19 किलोग्राम के कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में भी बढ़ोतरी हुई है। कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के भाव में 36 रुपये का इजाफा हुआ है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इस सिलेंडर का रेट 1332 रुपये है। कोलकाता में 19 किग्रा गैस सिलेंडर का भाव बढ़कर 1,387.5 रुपये, मुंबई में 1280 रुपये और चेन्नई में 1446.5 रुपये हो गया है। 

यहां से चेक करें LPG सिलेंडर के दाम
रसोई गैस के दाम चेक करने के लिए आपको सरकारी तेल कंपनी की वेबसाइट पर जाएं। यहां पर कंपनियां हर महीने नए रेट्स जारी करती हैं।  https://iocl.com/TotalProductList.aspx इस लिंक पर जाकर आप अपने शहर के गैस सिलेंडर के रेट्स चेक कर सकते हैं। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।