शाहजहांपुर में कालाघाट पूल टूटा, दिल्ली-लखनऊ मार्ग पर यातायात हुए बाधित

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. शाहजहाँपुर

शाहजहांपुर में कालाघाट पूल टूटा, दिल्ली-लखनऊ मार्ग पर यातायात हुए बाधित

शाहजहांपुर में कालाघाट पूल टूटा, दिल्ली-लखनऊ मार्ग पर यातायात हुए बाधित


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। रामगंगा नदी पर करीब 13 वर्ष पहले बना सड़क का पुल सोमवार तड़के ढह गया। वर्ष 2008 में कालाघाट पुल को 11 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया था। सेतु निगम ने इस पुल को बनाकर लोक निर्माण विभाग को हैंडओवर किया था।

बीते दो वर्ष से इसकी हालत जर्जर होने लगी तो मरम्मत का काम भी कराया गया। सोमवार तड़के अचानक पुल का आधा हिस्सा गिर गया। इस दौरान यातायात न होने से बड़ा नुकसान टला गया। वहां पर सिर्फ एक कार हल्की सी क्षतिग्रस्त हुई है। जलालाबाद से मिर्जापुर को जोड़ने वाले रामगंगा नदी पर बना कोलघाट का पुल सोमवार सुबह गिर गया। जिससे इस मार्ग का आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया।

शाहजहांपुर-दिल्ली मार्ग पर 2002 में करीब 11 करोड़ से रामगंगा नदी पर कोलाघाट पुल बनाने को मंजूरी मिली थी। वर्ष 2008 में इस पुल पर आवागमन भी शुरू हो गया था। करीब दो वर्ष से इस पुल पर कई जगह गड्ढे हो गए थे। जिस वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। कई बार स्थानीय ग्रामीणों ने इसको लेकर अधिकारियों को भी अवगत कराया लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया।

सोमवार सुबह करीब तीन बजे पुल भरभरा कर गिर गया। गनीमत रही कि उस समय पुल पर कोई निकल नहीं रहा था। जिससे बड़ा हादसा होने से बच गया। कुल कितने की जानकारी जलालाबाद व मिर्जापुर पुलिस को लगी तो मौके पर जाकर वाहनों को डायवर्ट कराना शुरू कर दिया। जलालाबाद जाने के लिए करीब 60 किमी का फेर खाकर अल्हागंज होकर जाना पड़ रहा है। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।