महराजगंज मे स्कूलों बसों की जांच शुरू, पांच अनफीट मिलने पर चालान

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. महाराजगंज

महराजगंज मे स्कूलों बसों की जांच शुरू, पांच अनफीट मिलने पर चालान

महराजगंज मे स्कूलों बसों की जांच शुरू, पांच अनफीट मिलने पर चालान


संवाददाता रतन गुप्ता 

महराजगंज : मेरठ के मोदीनगर स्कूल बस हादसे के बाद एआरटीओ ने महराजगंज  जिले में कार्रवाई तेज कर दी है। स्कूल वाहनों की फिटनेस और जरूरी प्रपत्रों की टीम ने पांच स्थानों पर जांच की। जांच के दौरान पांच स्कूल वाहन अनफिट मिलने पर चालान कर दिया गया। 30 अप्रैल तक सभी स्कूल वाहनों के जरूरी प्रपत्र एवं फिटनेस कराने के लिए निर्देशित किया गया है। 
सोनौली, फरेंदा, महराजगंज शहर, शिकारपुर, श्यामदेउरवा में वाहनों की जांच की गई। टेंपों समेत अन्य वाहनों की जांच में किसी का इंश्योरेंस नहीं मिला तो किसी का परमिट नहीं मिला। ऐसे में करीब 50 वाहनों का चालान टीम ने किया। हादसे से सबक लेते हुए जिले में स्कूल वाहनों की जांच विशेष रूप से की जा रही है। पीटीओ मथुरा प्रसाद ने स्कूल बस समेत अन्य वाहनों की जांच की। वाहन चालकों को यातायात नियमों का पालन करने के लिए निर्देशित किया। यातायात निरीक्षक जेपी सिंह ने भी वाहनों की जांच की।

एआरटीओ आरसी भारतीय ने बताया कि जांच अभियान जिले में चलता रहेगा। स्कूल वाहन चालक, परिचालक तथा छात्रों को सड़क सुरक्षा एवं यातायात नियमों के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई। कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए जागरूक किया गया। जो बस मानकों के विरुद्ध होगी, उन्हें सड़कों पर चलने नहीं दिया जाएगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।